लुधियाना / 4 वर्षीय बच्चे को सोती हुई महिला के पास से चुराकर ले जाते शख्स का विडिओ वायरल

ANI : Sep 18, 2019, 03:51 PM
पंजाब के लुधियाना शहर में एक बच्चे को चुराने की कोशिश का विडियो सामने आया है। एक शख्स ने बच्ची को उस वक्त उठाने का प्रयास किया, जब परिवार के लोग गहरी नींद में सो रहे थे। हालांकि गनीमत यह रही कि बच्चा चोर के भागने से पहले ही परिजन जाग गए और उसके मंसूबे नाकाम रहे।

घटना लुधियाना के ऋषिनगर इलाके की है। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक देर रात करीब सवा एक बजे परिवार के लोग घर के बाहर गली में गहरी नींद में सो रहे थे। परिजनों के साथ चार साल की मासूम भी वहां सो रही थी। इसी दौरान कबाड़ी जैसा दिख रहा एक शख्स रिक्शे से आता है। चारों ओर निगाह दौड़ाने के बाद वह रिक्शे पर एक कपड़ा बिछाता है। इसके बाद वह चुपके से वहां सो रही बच्ची को उठाकर रिक्शे पर रख लेता है। इसी बीच परिवार की एक महिला सदस्य की आंख खुल जाती है और वह फौरन मासूम को रिक्शे से उठाकर अपनी गोद में ले लेती है।

अचानक हुई घटना से हैरान महिला ने शोर मचाकर परिवार के एक अन्य सदस्य को जगाया। हालांकि इसी दौरान आरोपी बड़ी तेजी से रिक्शा चलाते हुए वहां से फरार हो गया। एक परिजन ने काफी दूर तक उसका पीछा किया और लोगों को घटना के बारे में बताया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि हाल के दिनों में बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं भी देखने को मिली हैं। पिछले कुछ हफ्ते से देश के कई हिस्से में इस तरह की अफवाह फैली हुई है। मंगलवार शाम में झारखंड के रामगढ़ जिले के गंढके गांव में एक 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बच्चा चोरी की अफवाह पर करीब 50 लोगों की एक भीड़ ने उस पर हमला कर दिया।

हमले में बुरी तरह घायल पीड़ित को जब रांची स्थित अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। 1 अगस्त से बच्चा चोरी की अफवाह फैलने के बाद अब तक कम से कम 9 लोगों की पीट-पीटकर हत्या की जा चुकी है। उत्तर प्रदेश के कानपुर और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में भी बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ द्वारा हिंसा की खबरें सामने आई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER