क्रिकेट / विराट कोहली को रिव्यू लेने से रोकने की कोशिश कर रहे ऋषभ पंत का वीडियो हुआ वायरल

Zoom News : Aug 14, 2021, 05:41 PM
क्रिकेट डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने वापसी कर ली है। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं। भारत के पहली पारी में बनाए 364 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम को मोहम्मद सिराज ने शुरुआती दो झटके दिए, लेकिन इसके बाद रोरी बर्न्स के साथ मिलकर कप्तान जो रूट ने पारी को संभाल लिया। सिराज ने इंग्लिश बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। इंग्लैंड की पारी के दौरान हालांकि सिराज की गलती के चलते टीम इंडिया को लगातार दो रिव्यू गंवाने पड़े। दरअसल, सिराज के कहने पर कप्तान कोहली ने रूट के खिलाफ दो बार डीआरएस का इस्तेमाल किया, लेकिन दोनों ही बार फैसला इंग्लिश कप्तान के पक्ष में गया। दूसरा डीआरएस लेते समय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने कोहली को रोकने का बहुत प्रयास किया, पर भारतीय कप्तान ने पंत की बात नहीं सुनी और इसका खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा। 

दरअसल, इंग्लैंड पारी के 21वें ओेवर में सिराज की गेंद जो रूट के पैड पर जाकर लगी, जिसके बाद भारतीय तेज गेंदबाज ने कप्तान कोहली से डीआरएस लेने की मांग की। विराट ने रिव्यू लिया, लेकिन गेंद लेग स्टंप को मिस करती हुई नजर आई। इसके बाद एक ओवर बाद ही यानी 23वें ओवर में एकबार फिर बॉल रूट के पैड पर लगी और सिराज समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की। सिराज ने कैप्टन से इस बार भी डीआरअस लेने को कहा, पर उन्होंने ज्यादा जोर नहीं मारा। कप्तान कोहली ने जब ऋषभ पंत से रिव्यू लेने के लिए पूछा तो पंत ने साफ मना कर दिया। पंत के बार-बार मना करने के बाद भी कोहली ने आखिरकार डीआरएस ले लिया और गेंद फिर से लेग स्टंप को मिस करती हुई दिखाई दी। इस दौरान पंत ने कोहली का हाथ पकड़कर उनको डीआरएस लेने से रोकने की कोशिश भी की, पर विराट ने हंसते हुए रिव्यू का इस्तेमाल किया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 

इससे पहले भारत की पूरी टीम पहली पारी में 364 रन बनाकर ऑलआउट हुई। टीम ने अपने आखिरी 7 विकेट महज 88 रन जोड़कर गंवाए। केएल राहुल 129 रन बनाकर ओली रोबिन्सन का शिकार बने। इंग्लैंड की ओर से गेंदबाजी में जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट झटके। 364 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मोहम्मद सिराज ने डॉमनिक सिब्ले (11) और हसीद हमीद को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद रोरी बर्न्स ने कप्तान जो रूट के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोडे़। ईशांत शर्मा ने दिन का खेल खत्म होने से पहले बर्न्स को 49 रनों के स्कोर पर चलता करके टीम इंडिया को राहत दिलाई। रूट 48 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं, जबकि जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर कप्तान का साथ दे रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER