India Lockdown / विजय माल्या ने कहा- लॉकडाउन की वजह से काम ठप, सारा पैसा लौटाने को तैयार

AajTak : Mar 31, 2020, 08:47 AM
बिज़नेस डेस्क | भारत में भगोड़े घोषित किए जा चुके शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर अपना सारा कर्ज लौटाने की बात कही है। ट्विटर पर विजय माल्या ने ऐसी अपील की लेकिन कहा कि बैंक और प्रवर्तन निदेशालय इसमें उसकी मदद नहीं कर रहे हैं। इस बीच भारत में कोरोना वायरस के संकट की वजह से जारी लॉकडाउन को लेकर भी अब विजय माल्या की ओर से शिकायत की जा रही है।

शराब कारोबारी विजय माल्या ने लिखा, ‘भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन किया है, जो किसी ने सोचा नहीं था। हम इसका सम्मान करते हैं, लेकिन इसकी वजह से मेरी सभी कंपनियों का काम ठप हो गया है। सभी तरह की मैन्युफैक्चरिंग भी बंद है। इसके बावजूद हम अपने कर्मचारियों को घर नहीं भेज रहे हैं और उसकी कीमत चुका रहे हैं। सरकार को हमारी मदद करनी होगी’।

इसके अलावा विजय माल्या ने लिखा कि वह कई बार ऐसा ऑफर दे चुका है कि वो बैंक का सारा पैसा लौटाने के लिए तैयार है। लेकिन बैंक ना तो पैसा लेने को तैयार हैं और ना ही प्रवर्तन निदेशालय मदद को तैयार है। मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस संकट की घड़ी में उनकी बात सुनेंगी।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि विजय माल्या ने ट्विटर के जरिए इस तरह पैसा वापस देने की पेशकश की हो। इसके पहले भी वह ऐसे ऑफर दे चुका है, हालांकि खुद भारत आने को तैयार नहीं हैं और पिछले करीब चार साल से लंदन में ही हैं।

गौरतलब है कि विजय माल्या 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने में विफल रहने पर दो मार्च 2016 को भारत से पलायन कर गया था। उसने अब परिचालन से बाहर हो चुकी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए यह कर्ज लिया था। माल्या पर लंदन की अदालत में केस चल रहा है और वह अभी वहां पर ज़मानत पर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER