IND vs WI / रोहित के लिए सिरदर्द बने विराट, अब 3 नंबर पर इस खतरनाक बल्लेबाज को जगह देंगे कप्तान

Zoom News : Feb 09, 2022, 05:17 PM
IND vs WI | टीम इंडिया (Team India) दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्टइंडीज का सामना कर रही है. इस सीरीज के पहले मैच को जीतने के बाद भारतीय टीम पहले से तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. दूसरे मैच में टॉस हारकर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) समेत भारत के पहले तीन विकेट 12 ओवरों में ही गिर गए. आउट होने वाले बल्लेबाजों में एक नाम दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का भी था. विराट की खराब फॉर्म टीम में उनकी जगह के लिए मुसीबत बन चुकी है.

विराट की जगह को खतरा 

विराट कोहली (Virat Kohli) की फॉर्म पिछले कुछ मैचों से ज्यादा खास नहीं रही. ये बल्लेबाज तीनों फॉर्मेट में पिछले दो सालों से कोई शतक भी नहीं लगा पाया है. साउथ अफ्रीका दौरे पर फ्लॉप रहने वाले विराट वेस्टइंडीज सीरीज में भी कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. विराट पहले मैच में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए, वहीं दूसरे मुकाबले में इस बल्लेबाज के पास शतक लगाने का अच्छा मौका था, लेकिन वो सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए. ऐसे में उनकी जगह को अब टीम में बड़ा खतरा जरूर है. 

कोहली की जगह ले सकते हैं ये दो खिलाड़ी

अगर विराट कोहली (Virat Kohli) को खराब फॉर्म के चलते टीम से ड्ऱॉप किया जाता है तो इस वक्त दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं. जी हां, इन खिलाड़ियों का नाम सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन (Ishan Kishan) है. ये दोनों ही खिलाड़ी भारत का भविष्य हैं और आने वाले समय में विराट की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार भी हैं. अगर विराट को ड्रॉप नहीं भी किया जाता तो तीन नंबर से हटाकर उन्हें नीचे किसी स्थान पर बल्लेबाजी दी जा सकती है. सूर्यकुमार ने अबतक मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी की है और उन्हें कप्तान रोहित चार नंबर की जगह तीन नंबर पर भी आजमा सकते हैं. वहीं चार नंबर पर श्रेयस अय्यर पहले से भारतीय टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते हुए आ ही रहे हैं. ये बल्लेबाज विराट कोहली से भी ज्यादा तूफानी बैटिंग कर सकते हैं और ये कप्तान रोहित शर्मा के भी फेवरेट हैं. अगर बीसीसीआई और विराट में ऐसे ही विवाद चलता रहा तो विराट को टीम से भी ड्ऱॉप किया जा सकता है. कोहली की खराब फॉर्म उनकी जगह पर दूसरे युवा खिलाड़ियों को मौका दिला सकती है.   

तीन नंबर पर साबित हो सकते हैं खतरनाक

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन तीन नंबर पर बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं. सूर्यकुमार मुंबई इंडियंस के लिए तीन नंबर पर खेल चुके हैं और उनका प्रदर्शन कैसा रहता है ये बात तो दुनिया जानती है. सूर्यकुमार काफी शांत खिलाड़ी हैं और वनडे टीम के लिए वो कारगर साबित हो सकते हैं. वहीं ईशान किशन की बात करें तो वो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. तीन नंबर पर आकर वो कुछ ही ओवर्स में मैच का पासा पलट सकते हैं. ईशान किशन भारत के लिए 2 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. वनडे और टी20 इंटरनेशनल में ईशान किशन के नाम 1-1 अर्धशतक है. ईशान किशन का वनडे और टी20 इंटरनेशनल में बैटिंग स्ट्राइक रेट 130 के पार है.

रोहित के भी चहेते

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और ईशान किशन नए कप्तान बने रोहित शर्मा के भी काफी करीबी हैं. रोहित (Rohit Sharma) की कप्तानी में ये दोनों ही खिलाड़ी सालों से मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए आ रहे हैं. वहीं सूर्यकुमार को तो मुंबई ने मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन किया है. वहीं ईशान किशन को ये टीम एक बार फिर मेगा ऑक्सन में खरीद सकती है. 2021 में मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस लीग में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER