T20 Rankings / लगातार दो हाफ सेंचुरी से विराट कोहली को हुआ टी20 रैंकिंग में फायदा, इस पायदान पर पहुंचे

Zoom News : Mar 17, 2021, 03:24 PM
T20 Rankings | टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में लगातार दो हाफ सेंचुरी लगाने का फायदा आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है। कोहली अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर वापस से टॉप पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में आ गए हैं। विराट अभी 744 रेटिंग के साथ 5वें नंबर पर काबिज हैं। भारत की तरफ से केएल राहुल चौथे स्थान पर हैं, जबकि डेविड मलान अभी भी नंबर एक की पोजिशन पर बने हुए हैं। 

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में शानदार 77 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला सके थे। वहीं दूसरे टी20 मुकाबले में कोहली ने 77 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को सिक्स लगाकर जीत दिलाई थी। विराट कोहली ने दूसरे टी20 मुकाबले में सिक्स लगाकर टी20 क्रिकेट में अपने 3,000 रन भी पूरे किए थे। वह ऐसा करने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज हैं। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी कोहली नंबर एक पर हैं।  

भारत की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम ने कप्तान विराट कोहली की पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने जोस बटलर की 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत महज 18.2 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया था। इंग्लैंड इस समय पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से आगे है और भारत को सीरीज में बने रहने के लिए हर हाल में चौथे टी20 मैच को जीतना होगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER