IND vs NZ / दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली पर टूटा मुसीबत का पहाड़, भारत को लगा झटका

News18 : Feb 27, 2020, 04:29 PM
क्राइस्टचर्च | भारतीय टीम शनिवार से क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलने वाली है। सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया पर क्लीन स्वीप से बचने का दबाव है। मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के सामने एक बड़ी परेशानी आ गई है। वेलिंगटन टेस्ट में हार के बाद कोहली जिस खिलाड़ी के प्रदर्शन का बचाव करते दिखे थे वही उनके लिए मुश्किल बन गया है।  भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के पैर में सूजन आ गई है जिसके चलते उनके दूसरे टेस्ट मैच में खेलने पर संशय है।

पृथ्वी शॉ के पैर में आई सूजन 

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के पैर में सूजन आ गई है जिसकी वजह जानने के लिए वह अब गुरुवार को बल्ड चैकअप कराएंगे। शॉ ने पैर में सूजन के चलते ही बुधवार को वॉर्म अप प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं लिया जिसमें टीम ने टच रग्बी खेला था। अगर शॉ की रिपोर्ट में कुछ गंभीर आता है या वह खेलने में असहज महसूस करते हैं तो उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना मुश्किल हो जाएगा। शॉ की गैरमौजूदगी में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) को मौका दिया जा सकता है जिन्होंने अब तक इस दौरे पर एक भी मैच नहीं खेला है।

नेट्स पर शुभमन गिल ने बहाया पसीना

गुरुवार को नेट्स के समय रवि शास्त्री (Ravi Shashtri) शुभमन गिल (Shubhman Gill) के सेशन पर अधिक ध्यान देते दिखे थे। टीम के हेड कोच गिल को उनके फुटवर्क को लेकर उन्हें टिप भी देते दिखे थे। उन्होंने गिल को सही तरीके से ड्राइव खेलने के टिप भी दिए। अगर शॉ मैच से पहले पूरी तरह फिट नहीं होते हैं तो गिल मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। हालांकि टीम मैनेजमेंट का मानना है कि शॉ की सूजन गंभीर नहीं है और वह मैच से पहले ठीक हो जाएंगे।

कप्तान कोहली ने किया था पृथ्वी शॉ का बचाव

20 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 16 और 14 रन बनाए थे। हालांकि कप्तान विराट कोहली ने उनका बचाव किया था। कोहली ने कहा था कि, 'मेरा मानना है कि शॉ के आठ या दस बार इसी तरह से आउट होने के बाद हम बैठकर इस पर विश्लेषण कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हुआ है। मुझे नहीं लगता कि यह ऐसे खिलाड़ी के साथ न्याय होगा जो पहली बार विदेशी सरजमीं पर खेल रहा है और घरेलू धरती पर खेलने की तुलना में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग तरह के गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहा हो।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER