World Test Championship / टीम इंडिया के साथ हुई बेइमानी पर भड़के Virat Kohli

Zoom News : Jun 20, 2021, 07:54 AM
नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल का मुकाबला जारी है। मैच के दूसरे दिन मैदान पर कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने सबको हैरान कर दिया। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को भी समझ नहीं आया कि ये हुआ क्या? जिसके बाद विराट काफी भड़क गए।   


क्या टीम इंडिया के साथ हुई बेइमानी?

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल में खराब अंपायरिंग का एक बड़ा वाक्या सामने आया है। जिसका शिकार बने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। ये खराब अंपायरिंग पूरी भारतीय टीम पर भारी पड़ सकती थी।

दरअसल मैच के दौरान हुआ यूं कि भारत की पारी के एक ओवर में ट्रेंट बोल्ट की एक गेंद पर कोहली (Virat Kohli) ने शॉ़ट खेलने की कोशिश की, लेकिन लेग स्टंप से ये गेंद विकेटरकीपर के पास चली जाती है।  इसके बाद बोल्ट कैच आउट की अपील करते हैं। लेकिन कीवी कप्तान केन विलियमसन डीआरएस (DRS) नहीं लेते हैं। लेकिन मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ आपस में बात करने के बाद रिव्यू लेने का फैसला करते हैं।


इस मामले पर सहवाग ने किया रिएक्ट

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इसे लेकर ट्वीट किया। सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा, 'अजीबोगरीब अंपायरिंग, अंपायर द्वारा कोई निर्णय नहीं दिया गया और यह स्वतः ही समीक्षा बन गया'।


ट्विटर पर शुरू हुई बहस 

इस बात को लेकर अब सोशल मीडिया पर जमकर बहस शुरू हो गई है। लोगों का कहना है कि मैदानी अंपायर की ये गलती कोहली (Virat Kohli) का विकेट भी गिरवा सकती थी और इसका पूरा नुकसान टीम इंडिया को झेलना पड़ता। लोग अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया देकर अंपायरों को ट्रोल कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER