क्रिकेट / टेस्ट करियर में 5वीं बार गोल्डन डक पर आउट हुए विराट कोहली

Zoom News : Aug 06, 2021, 07:31 AM
नॉटिंघम: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दौरे पर गई भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहली बाजी जीत ली है। उन्होंने कोहली को पहली ही गेंद विकेट के पीछे लपकवाते हुए पवेलियन भेज दिया। जब वह आउट हुए तो भारत का स्कोर 3 विकेट पर 104 रन हो गया। इसी स्कोर चेतेश्वर पुजारा (4) का भी विकेट गिरा था, जिन्हें एंडरसन ने ही आउट किया था। इसके साथ ही एंडरसन ने भारत के महान स्पिनर अनिल कुंबले के 619 टेस्ट विकेट की बराबरी की।

जेम्स एंडरसन और विराट कोहली के बीच प्रतिद्वंद्विता जग जाहिर है। जब भी भारत बनाम इंग्लैंड मैच होता है और दोनों खिलाड़ी खेल रहे होते हैं तो चर्चा जरूर होती है। भारतीय टीम ने दिन की अच्छी शुरुआत की थी। रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी भी हुई। रोहित शर्मा 36 रनों के टीम स्कोर पर रॉबिन्सन की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद 41वें ओवर की दूसरी गेंद पर जेम्स एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा को महज 4 रनों के निजी स्कोर चलता किया। इसके बाद बैटिंग करने आए विराट कोहली को ऑफ स्टंप्स के बाहर निकलती गेंद पर हैरान करते हुए पवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया। यह टेस्ट में 5वां मौका है जब विराट कोहली गेल्डन डक हुए हैं। रोचक बात यह है कि इसमें से 3 बार इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा हुआ है।

कब-कब विराट हुए गोल्डन डक

vs ऑस्ट्रेलिया, एमसीजी 2011/12 (गेंदबाज- बेन हिल्फेनहास)

vs इंग्लैंड, लॉर्ड्स 2014 (लियाम प्लंकेट)

vs इंग्लैंड, ओवल 2018 (स्टुअर्ट ब्रॉड)

vs वेस्टइंडीज, किंगस्टन 2019 (केमर रोच)

vs इंग्लैंड ट्रेंट ब्रिज (जेम्स एंडरसन)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER