क्रिकेट / विराट कोहली ने आरसीबी की जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ियों को दिए टिप्स

Zoom News : Sep 30, 2021, 06:12 PM
IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया। आरसीबी ने सात विकेट से मैच जीता और मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के युवा क्रिकेटरों के साथ बातचीत की। मैच के बाद विराट ने यशस्वी जयसवाल, कार्तिक त्यागी, महिपाल लोमरोर समेत राजस्थान रॉयल्स के कुछ युवा क्रिकेटरों से बातचीत की। इस दौरान विराट ने इन सबसे क्रिकेट के कुछ जरूरी टिप्स शेयर किए। यह पहला मौका नहीं था, जब विराट ने ऐसे युवा क्रिकेटरों की हौसलाअफजाई की है।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ मैच के बाद विराट ने वेंकटेश अय्यर से बातचीत की थी और उन्हें बल्लेबाजी के कुछ टिप्स दिए थे। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान जब खराब फॉर्म से परेशान इशान किशन एकदम रोने जैसे हो गए थे, तब विराट ने उनसे बात कर उनका मनोबल बढ़ाया था। आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से इस मैच में हराया। आरसीबी ने टॉस जीता और कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

राजस्थान रॉयल्स अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया और 20 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन ही बना पाया। एविन लुइस ने 58 और जयसवाल ने 31 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर सका। हर्षल पटेल ने तीन, युजवेंद्र चहल और शहबाज अहमद ने दो-दो विकेट लिए। पहला मैच खेल रहे जॉर्ज गार्टन और डेनियल क्रिस्टियन ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में आरसीबी ने 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। ग्लेन मैक्सवेल 50 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, जबकि श्रीकर भरत ने 40 रनों की पारी खेली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER