Cricket / जिम्बाब्वे दौरे के लिए क्यों नहीं हुआ विराट कोहली का चयन, ये है वजह

Zoom News : Jul 31, 2022, 10:06 AM
Cricket | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ 18-22 अगस्त तक होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। शिखर धवन टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। इस दौरे पर रोहित शर्मा ही नहीं, बल्कि केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली जैसे सितारे अनुपस्थित रहेंगे। हालांकि, इन सबके बीच कोहली की अनुपस्थिति रहस्य बनी हुई है।

इस तरह की रिपोर्ट सामने आई थीं कि विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं, क्योंकि स्टार बल्लेबाज फॉर्म के साथ संघर्ष कर रहा है। आईपीएल 2022 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्शन में वापसी करने के बाद से कोहली ने सभी प्रारूपों में छह पारियों में 20 का उच्चतम स्कोर दर्ज किया है। भारत के पूर्व कप्तान को वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम दिया गया था, लेकिन अब वे जिम्बाब्वे नहीं जाएंगे। 

समाचार एजेंसी पीटीआई की मानें तो विराट कोहली अब अगले महीने एशिया कप के दौरान एक्शन में नजर आएंगे। एक सूत्र ने एजेंसी को बताया, "विराट ने चयनकर्ताओं से बात की थी कि वह एशिया कप के बाद से सलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। प्रमुख टीम के खिलाड़ियों को एशिया कप से टी20 वर्ल्ड कप के अंत तक शायद ही आराम मिले। इसलिए विंडीज दौरे के बाद यह दो सप्ताह का समय है, जहां वे आराम कर सकते हैं।"  

टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो कुछ पुराने चेहरे चोट से उबरने के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी कर रहे हैं। ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर टीम का हिस्सा हैं। सुंदर लंकाशायर के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में नजर आए थे, जबकि सीमर दीपक चाहर ने एनसीए में रिहैब किया है और ट्रेनिंग की है। चाहर ने अब पांच महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है और 2022 के आईपीएल सीजन से भी चूक गए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER