स्पोर्ट्स / विराट कोहली पाकिस्तान का ऐटीट्यूड उठाकर ले गए हैं: शोएब अख्तर

AMAR UJALA : Oct 15, 2019, 10:23 AM
पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। वहीं, अपने मुल्क के खिलाड़ी सरफराज अहमद को 'घूमा हुआ' कप्तान बताया है। आइए जानते हैं अख्तर ने विराट की तारीफ में और क्या-क्या कहा?

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो के माध्यम से हाल ही में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की विशाल जीत को लेकर बात की है। वीडियो में अख्तर ने विराट कोहली को दुनिया का नंबर एक कप्तान बताया है, जबकि टीम इंडिया को नंबर-1 टीम करार दिया है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की। 

अख्तर ने कहा, 'आपको तो पता ही होगा कि एक ऐतिहासिक जीत हुई। 11 सीरीज जीत चुका है हिंदुस्तान। हिंदुस्तान दुनिया की नंबर-1 टीम बन गई है। उनका कप्तान बहुत अच्छा है। उनके बल्लेबाज बहुत अच्छे हैं और उनका बैलेंस भी काफी अच्छा है।

इसके आगे अख्तर ने कहा, 'वर्ल्ड कप के बाद विराट की कप्तानी में काफी निखार आ गया है। वर्ल्ड कप की गलती वह काफी कुछ सीखे हैं। उनको ये समझ में आ गया है कि किसे टीम में मौका देना है और किसे नहीं। उनको अपनी बैटिंग ऑर्डर सही करना आ गया है। सबसे अच्छी बात की उनको टीम बनाना आ गया है।'

उन्होंने आगे कहा, 'मैंने दुनियाभर के कप्तान देखें हैं, सारे के सारे 'मठ' कप्तान हैं। (मठ एक पंजाबी शब्द है, जिसका मतलब थका हुआ होता है।) इस दौरान उन्होंने जो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बारे में बात की। हालांकि, उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की तारीफ की, लेकिन पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमक को 'घूमा हुआ' कप्तान बताया। साथ ही ये भी कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से पता ही उसको क्या हो गया है।'

बता दें कि भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीकी टीम को टीम इंडिया ने लगातार दो टेस्ट में हराया है। पहले टेस्ट में भारत ने प्रोटियाज को 203, जबकि दूसरे टेस्ट में एक पारी और 137 रन से हराकर तीम टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला शनिवार से रांची में खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER