क्रिकेट / कोहली ने अंपायर का उड़ाया मज़ाक; 'मैं उधर आ जाता हूं, तुम इधर आ जाओ' कहते सुने गए

Zoom News : Dec 06, 2021, 08:04 AM
India vs New Zealand: मुंबई टेस्ट (India vs New Zealand, 2nd Test) अब टीम इंडिया की पकड़ में है. विराट एंड कंपनी अब जीत से महज 5 विकेट दूर है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 540 रनों का लक्ष्य दिया है जिसके जवाब में कीवी टीम 140 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी है. इस मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा लेकिन विराट कोहली इसके बावजूद बेहद नाखुश हैं. ये नाखुशी खिलाड़ियों से नहीं बल्कि अंपायरिंग से है जिन्होंने इस मैच में कई गलतियां की है. विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो अंपायरों पर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं.

विराट कोहली ने तीसरे दिन रॉस टेलर की बल्लेबाजी के दौरान अंपायरों पर तंज कसा. दरअसल अक्षर पटेल की गेंद पर टेलर बोल्ड होने से बचे और गेंद चार रनों के लिए चली गई. अंपायर ने इसे बाय देने की बजाए बल्ले के रन करार दिए. अंपायर के मुताबिक गेंद ने टेलर के बल्ले का किनारा लिया था जबकि विराट कोहली के मुताबिक ये गलत निर्णय था. विराट कोहली इससे नाखुश दिखे और उन्होंने उनका मजाक उड़ाते हुए कहा- ‘तुम लोग मेरी जगह आ जाओ, मैं अंपायरिंग कर लेता हूं.’ विराट कोहली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अंपायरों के लिए खराब मुकाबला

बता दें मुंबई टेस्ट अंपायरों के लिए बेहद खराब मुकाबला साबित हुए है. इस मुकाबले में अबतक अंपायरों के 15 फैसले बदले जा चुके हैं जो सच में बेहद ही खराब है. अंपायरिंग के इस स्तर पर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी सवाल खड़े कर चुके हैं. चोपड़ा का सीधा सा सवाल है कि जब खिलाड़ी दूसरे देश में जाकर क्रिकेट खेल रहे हैं तो फिर विदेशी अंपायर क्यों अंपायरिंग नहीं कर सकते. वैसे आपको बता दें विराट कोहली भी मुंबई टेस्ट की पहली पारी में खराब अंपायरिंग का शिकार बने. विराट कोहली को तीसरे अंपायर ने विवादित ढंग से आउट दिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. दूसरी पारी में विराट कोहली खुद खराब शॉट खेलकर बोल्ड हो गए. बता दें विराट कोहली को शतक लगाए 2 साल से ज्यादा बीत चुके हैं और 2021 में उनका टेस्ट औसत 30 से भी कम है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER