Cricket / शुभमन गिल के T20 शतक पर कोहली ने दिया पहला रिएक्शन, इस बात को कहकर मचा दिया तहलका

Zoom News : Feb 02, 2023, 04:49 PM
Virat Kohli On Shubman Gill Century: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 168 रनों से जीत दर्ज की. टीम इंडिया की टी20 क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे बड़ी जीत है. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. तीसरे वनडे मैच को जीतते ही टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. तीसरे वनडे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तूफानी पारी खेली और सभी का दिल जीत लिया. अब इस पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना रिएक्शन दिया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

कोहली ने कही ये बात 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है कि भविष्य का सितारा यहां है. उन्होंने अपना और शुभमन गिल का फोटो भी लगाया है. कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अब उन्होंने युवा प्लेयर की तारीफ सभी को अपना मुरीद बना लिया है. 

शुभमन गिल ने खेली आतिशी पारी 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब ईशान किशन सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) ने राहुल त्रिपाठी के साथ बड़ी साझेदारी निभाई. गिल ने 63 गेंद खेलते हुए 126 रन बनाए, जिसमें सात लंबे छक्के शामिल थे. टी20 क्रिकेट के इतिहास में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. 

भारतीय टीम को मिली जीत 

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाया. शुभमन गिल के अलावा राहुल त्रिपाठी ने 22 गेंदों में 44 रनों की तूफानी पारी खेली. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर्स में ताबड़तोड़ अंदाज में 30 रन बनाए. बल्लेबाजी के अलावा हार्दिक ने गेंदबाजी से भी सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट हासिल किए. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER