IND vs ENG / पहले ODI से पहले विराट कोहली का बड़ा बयान- 'कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना'

Zoom News : Mar 22, 2021, 10:26 PM
IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से हराया. इस सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 36 रनों से जीत हासिल की. लेकिन इस पूरी सीरीज में ही भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) बुरी तरह फ्लॉप रहे. जिसके चलते सब जगह राहुल की आलोचना की जाने लगी. हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बार-बार अपनी टीम के इस बड़े खिलाड़ी का बचाव किया है. इसी बीच वनडे सीरीज से ठीक पहले कोहली राहुल के आलोचकों पर भड़के हैं. 

इस बार गाना गा कर किया राहुल का बचाव 

वनडे सीरीज से ठीक पहले  विराट (Virat Kohli) ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मुझे ऐसा लगता है कि क्रिकेट के बाहर लोगों के अंदर बिलकुल भी सब्र नहीं है. लोग खिलाड़ी को हमेशा फेल होते देखना चाहते हैं. कोई खिलाड़ी नीचे होता है तो लोगों को उसे नीचे गिराने में और ज्यादा मजा आता है. लेकिन टीम के अंदर हम जानते हैं कि लोगों को कैसे मैनेज करना है. हम खिलाड़ी का साथ देते रहेंगे.'

राहुल का बचाव करते हुए कोहली (Virat Kohli) ने राजेश खन्ना की फिल्म 'अमर प्रेम' के एक गाने का सहारा लेते हुए कहा कि जब लोग किसी खिलाड़ी के खराब फॉर्म की बात करते तो मुझे बस एक ही चीज समझ आती है. कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना, छोड़ो, बेकार की बातों में कहीं बीत ना जाए रहना.' 

राहुल टी 20 सीरीज में बुरी तरह रहे फ्लॉप

केएल राहुल (Kl Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई टी 20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे. राहुल (Kl Rahul) को इस सीरीज के 4 मैचों में मौका दिया गया, जिसमें वे सिर्फ 15 रन बना पाए. दो पारियों में तो वो अपना खाता तक नहीं खोल पाए. राहुल के टी 20 करियर में पहली बार ऐसा मौका आया है जब वे टी 20 क्रिकेट में इतनी बुरी तरह फ्लॉप रहे.

टी 20 में भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं राहुल

केएल राहुल (Kl Rahul) टी 20 क्रिकेट में भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी हैं. राहुल (Kl Rahul) ने आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. राहुल (Kl Rahul) ने 49 टी 20 मुकाबलों में कुल 1557 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 142.2 का रहा है. राहुल ने अपने करियर में 2 शतक और 12 अर्धशतक जड़े हैं. अंतरराष्ट्रीय टी 20 रैंकिंग में भी राहुल तीसरे पायदान पर हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER