IND VS ENG / विराट कोहली पर लगेगा एक मैच का बैन? जानिए वजह

Zoom News : Feb 17, 2021, 07:03 AM
नई दिल्ली। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज़ 1-1 से बराबर कर ली, लेकिन अब उसके कप्तान विराट कोहली पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। दरअसल, विराट कोहली को एक मैच का प्रतिबंध लग सकता है और इसका कारण अंपायर के साथ बहस करना है। चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन, विराट कोहली ने अंपायर नितिन मेनन के साथ बहस की। विराट कोहली रूट पर थर्ड अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे और इसके बाद भारतीय कप्तान को अंपायर के साथ लंबे समय तक गुस्से से बात करते देखा गया। अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करना विराट कोहली को परेशानी में डाल सकता है।

ICC की आचार संहिता अनुच्छेद 2.8 के तहत, एक खिलाड़ी जो अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करता है, एक स्तर 1 या स्तर 2 प्रभार लेता है, जिसके बाद खिलाड़ी के खाते में 1 से 4 अवगुण बिंदु जोड़े जा सकते हैं। 24 महीनों के भीतर, यदि किसी खिलाड़ी के खाते में 4 डिमेरिट अंक जोड़े जाते हैं, तो उस पर एक टेस्ट या दो वनडे। या दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

आपको बता दें कि विराट कोहली के खाते में पहले से ही 2 डिमेरिट अंक हैं। अगर उन्हें चेन्नई टेस्ट में अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए 2 और डिमेरिट अंक मिलते हैं, तो उन्हें एक टेस्ट से निलंबित किया जा सकता है। वर्तमान में, श्रृंखला इंग्लैंड से 1-1 से बराबर है, अगर विराट कोहली इस श्रृंखला के किसी भी मैच में नहीं खेलते हैं, तो टीम इंडिया मुश्किल में पड़ सकती है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली की आलोचना करते हुए कहा कि विराट कोहली एक बड़े खिलाड़ी हैं, लेकिन वह मैदान पर अंपायर को डरा नहीं सकते। डेविड लॉयड ने भारतीय टीम प्रबंधन को विराट कोहली से बात करने की सलाह दी। लॉयड का मानना ​​है कि कप्तान के रूप में विराट कोहली का व्यवहार ठीक नहीं था, उन्हें एक अच्छा उदाहरण स्थापित करना चाहिए। इंग्लैंड के खिलाड़ी ही नहीं, पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी इस मुद्दे पर विराट कोहली की आलोचना की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER