क्रिकेट / विराट कोहली ने होटल में फैन को उसके जन्मदिन की दी बधाई, वीडियो हुआ वायरल

Zoom News : Dec 07, 2021, 08:32 AM
क्रिकेट: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। लेकिन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से धो डाला। रनों के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में भारत की अबतक की यह सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के बाद कप्तान विराट कोहली और उनकी पूरी टीम का दिन बन गया। हालांकि भारतीय कप्तान ​ने एक लकी फैन का भी दिन बना दिया जब उन्होंने उस फैन को बर्थडे विश किया।

भारतीय टीम जब होटल से बाहर निकल रही थी तो सीढ़‍ियों के बगल में एक फैन ने अपने हाथ में प्‍लेकार्ड ले रखा था, जिस पर लिखा था, 'आज मेरा बर्थडे है।' कप्‍तान कोहली जब अपनी टीम के साथ वहां से गुजर रहे थे और सीढ़‍ियों से नीचे उतर रहे थे तो उनकी नजर उस प्‍लेकार्ड पर पड़ी तो कोहली ने 'थंब्‍स अप' करते हुए फैन को बर्थडे विश किया। फैन ने चिल्‍लाकर कहा भी कि आज मेरा बर्थडे है। इस पर कोहली ने उस लकी फैन से कहा कि हैप्पी बर्थडे। वीडियो में कोहली फैन को बर्थडे विश करते हुए नजर आ रहे हैं।

कीवियों के खिलाफ भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत रनों के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट में भारत की सबसे बड़ी जीत है। इसके अलावा घरेलू धरती पर रनों के लिहाज से भी यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले का रिकॉर्ड 337 रन का था जो उसने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015 में दिल्ली में बनाया था। इस करारी हार के साथ ही न्यूजीलैंड के भारत में सीरीज जीतने का इंतजार भी बढ़ गया और पिछले 33 सालों में भारत में टेस्ट मैच जीतने का उसका सपना भी टूट गया। यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER