IPL 2022 / विराट ने हवा में उछलकर लपका हैरतअंगेज कैच, देखकर रह जाएंगे हैरान

Zoom News : Apr 17, 2022, 07:17 AM
IPL 2022 Virat Kohli Catch: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने सीजन 15 के 27वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 16 रनों से हराया. इस सीजन में बैंगलोर की ये चौथी जीत है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बैंगलोर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अभी तक अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे हैं. इस मैच में भी विराट 12 रन की बना सके, मगर कोहली ने इस मैच में फील्डिंग से अपने फैंस का दिल जीता. विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिल्ली के खिलाफ कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का हवां में उछलकर एक हैरतअंगेज कैच लपका, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

विराट ने लपका हैरतअंगेज कैच

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्ले से टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं कर सके, लेकिन फील्डिंग में उन्होंने कमाल कर दिखाया. दरअसल, दिल्ली की पारी के 17वें ओवर में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की तीसरी बॉल पर ऋषभ पंत बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, मगर विराट कोहली (Virat Kohli) उनके आगे दीवार बनकर खड़े हो गए. पंत कवर्स के ऊपर से शॉट खेल रहे थे, लेकिन कवर्स की दिशा में मौजूद कोहली ने हवा में उछलकर एक हाथ से इस कैच को लपका, कोहली ने अपनी फिटनेस का प्रदर्शन किया. यही वजह है कि अब इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यहां देखें विराट का ये शानदार कैच

रन आउट हुए थे कोहली

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 40 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे. तीसरे विकेट के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) 14 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए. कोहली को ललित यादव (Lalit Yadav) ने डायरेक्ट थ्रो मारकर रन आउट किया. कोहली एक रन चुराने के चक्कर में रन आउट हुए. इस सीजन में यह दूसरी बार है जब विराट रन आउट हुए हैं. उन्होंने इस सीजन में अभी तक 6 मैचों में 23.80 की औसत से सिर्फ 119 रन ही बनाए हैं. 

ऐसा रहा ये पूरा मुकाबला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी आरसीबी ने मैक्सवेल (Rishabh Pant) की 55 रनों की पारी और दिनेश कार्तिक (Rishabh Pant) के 34 गेंदों पर 66 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया. दिल्ली 189 रन के जवाब में सात विकेट पर 173 रन ही बना सकी. दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 38 पर 66 रन बनाए. आरसीबी के लिए जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने 28 रन देकर तीन विकेट और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER