Russia / व्‍लादिमीर पुतिन के विरोधी को चाय में दिया गया ‘जहर’, जूझ रहे जिंदगी और मौत की लड़ाई

Zee News : Aug 20, 2020, 09:33 PM
मॉस्‍को: रूस में विपक्ष के नेता एलेक्सी नवाल्नी की प्रवक्ता ने एक बड़ी जानकारी दी है। उन्‍होंने कहा कि एलेक्सी साइबेरिया के एक हॉस्पिटल में आईसीयू में हैं। शक है कि उनको जहर दिया गया है जिसके चलते वो बीमार हो गए थे। मॉस्को जाते वक्त एलेक्सी की तबियत खराब होने पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई और उनको ओमस्क के एक हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। नवाल्नी की पहचान रूस में भ्रष्टाचार विरोधी अभियान चलाने वाले नेता के तौर पर है और वो रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के मुखर आलोचक माने जाते हैं।

उनकी प्रवक्ता कीरा यर्मेश ने ट्विटर पर लिखा है कि एलेक्सी कोमा में चले गए हैं, उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है और उनके कई तरह के टेस्ट्स किए जा रहे हैं। वो आगे लिखती हैं कि, ‘एलेक्सी को जहर दिया गया है, वो आईसीयू में हैं’। उन्होंने मॉस्को रेडियो स्टेशन को बताया कि, ‘उनको जानबूझकर किसी ने जहर दिया है’। सरकारी न्यूज एजेंसी टीएएसएस ने जानकारी दी है कि नवाल्नी ओमस्क इमरजेंसी हॉस्पिटल नंबर वन की जहरखुरानी के मरीजों के लिए बनी इंटेंसिव केयर यूनिट में हैं’।

यर्मेश ने बताया कि पुलिस और जांचकर्ता वहां आए थे और उन्होंने एक डॉक्टर से पूछताछ की थी। उसने ट्विटर पर लिखा है कि, ‘’हमें लगता है कि उनकी चाय में जहर मिलाया गया था, क्योंकि यही एक चीज थी जो सुबह उन्होंने पी’। यर्मेश ने बताया कि वो तोमस्क में किसी काम के सिलसिले में गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER