ऑटो / 550 km की माइलेज देने वाली Volkswagen I.D 3 इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, कीमत हैरान कर देगी

AMAR UJALA : Sep 11, 2019, 03:29 PM
Volkswagen ने फ्रैंकफर्ट ऑटो शो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ID.3 से पर्दा उठाया है। इस कार में तीन वेरियंट मिलेंगे। जोकि क्रमशः ID.3 First, ID.3 First Plus और ID.3 First Max हैं।  नई ID.3 एक कॉम्पैक्ट हैचबैक कार है। अब क्योंकि इसमें इंजन नहीं है इसलिए इसका बोनट छोटा है जिसकी वजह से कार के भीतर पैसेंजर एरिया भी अधिक है।नई ID.3 का प्रोडक्शन  इस साल नवंबर से शुरू होगा।  बात कीमत की करें तो इसकी शुरुआती कीमत 30,000 यूरो (करीब 23.80 लाख रुपए) है।

ID.3 कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है। जोकि तीन वेरियंट के साथ आती है। फुल चार्ज पर इनकी  रेंज 330 किलोमीटर से 550 किलोमीटर के बीच है। ID.3 के बेस वर्जन में 45 kWh की बैटरी दी गई है, जो फुल चार्ज पर 330 किलोमीटर तक का सफर तय करेगी। जबकि ID.3 First Plus वेरियंट में 58 kW की बैटरी लगी है और यह फुल चार्ज में 420 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कार के टॉप वेरियंट ID.3 First Plus में 77 kWh की बैटरी दी गई है और यह फुल चार्ज पर 550 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी ।

Volkswagen I.D 3 में नेविगेशन सिस्टम, हेड्स-अप डिस्प्ले, बीट्स साउंड सिस्टम, पैनोरैमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, की-लेस एंट्री, 2 यूएसबी पोर्ट, ऐम्बिएंट लाइटिंग और DAB+ डिजिटल रेडियो जैसे तमाम फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने इसके कैबिन काफी हाइ-टेक बनाया है। इसमें ज्यादातर टच सेंसिटिव बटन दिए गए हैं। कार में आईडी3 ऐप की मदद से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की भी सुविधा मिलेगी। कार में फुल कलर इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 10-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER