Asia Cup 2022 / राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव, एशिया कप में ये दिग्गज होगा भारत का कोच

Zoom News : Aug 24, 2022, 07:16 PM
Asia Cup 2022 : टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ एशिया कप 2022 के लिए दुबई रवाना होने वाले थे, लेकिन इससे पहले उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया और वे भारत में ही हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने  बड़े टूर्नामेंट के लिए पूर्व क्रिकेटर और नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को दुबई भेज दिया है, जो जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में गए थे।  

जिम्बाब्वे दौरे पर कुछ ऐसे खिलाड़ी भी थे, जो एशिया कप 2022 का हिस्सा थे। क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो वे खिलाड़ी और वीवीएस लक्ष्मण दुबई पहुंच गए हैं, क्योंकि राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हैं। ऐसे में टीम का मार्गदर्शन करने के लिए किसी ऐसे शख्स की जरूरत थी, जो मुख्य कोच की भूमिका निभा सके। वीवीएस हरारे से उस टीम के साथ भारत नहीं पहुंचे हैं, जो एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में साफ है कि वे दुबई रवाना हुए हैं।

हालांकि, अभी तक आधिकारिक नहीं है कि वीवीएस लक्ष्मण 27 अगस्त से 11 सितंबर तक यूएई में होने वाले एशिया कप में भारत के अस्थायी कोच होंगे, क्योंकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा नहीं कर सके। जाहिर है, यह एक अनौपचारिक व्यवस्था है, क्योंकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) बेंगलुरु के प्रमुख लक्ष्मण को टूर्नामेंट के लिए कोच के रूप में नामित नहीं किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER