IND vs AUS / जाफर की सलाह मानते ही रोहित की आधी टेंशन हो जाएगी खत्म, जानिए कैसे?

Zoom News : Sep 17, 2022, 05:11 PM
IND vs AUS | भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार (20 सितंबर) से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है। भारत के लिए वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया जैसी अच्छी टीम के खिलाफ खेलने से तैयारी में मदद मिलेगी। हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और टीम को श्रीलंका और पाकिस्तान जैसी टीमों से हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हो गई है। 

बीसीसीआई ने 12 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है, ऐसे में टीम के पास अब आगामी मेगा इवेंट की तैयारी के लिए ज्यादा वक्त नहीं बचा है और टीम अभी तक अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ नहीं उतरी है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की वो टीम खेलते हुई नजर आ सकती है, जिसे हम वर्ल्ड कप में खेलते हुए देखेंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भारत को अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए सटीक सलाह दी है। 

वसीम जाफर का मानना है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए हार्ड पिचें तैयार करनी चाहिए, जिससे टीम जब ऑस्ट्रेलिया पहुंचे, तो उन्हें वहां की पिचों पर ज्यादा मुश्किलों का सामना ना करना पड़े। 

वसीम जाफर ने ट्वीट करके लिखा, ''मैं उम्मीद कर रहा हूं कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए हार्ड और बेहतर उछाल भरी पिचें हो। (मौसम की स्थिति निश्चित रूप से अनुमति देती है) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप से पहले हार्ड उछाल वाली पिचें तैयारी के लिए बेहतर कारगर होंगी।''

गौरतलब है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में खुद को ढालना थोड़ी टेंशन वाली बात होगी। क्योंकि वहां की बाउंड्री थोड़ी बड़ी भी होती है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में उछाल भरी पिचों पर भारतीय तेज गेंदबाज कहर बरपा सकते हैं, लेकिन बल्लेबाजों को भी तेज रफ्तार और उछाल लेती गेंदों का सामना करना पड़ेगा, ऐसे में टीम अगर ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में ऐसी पिचों पर खेलने का अनुभव ले लेगी, तो उसे ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर ज्यादा दिक्कतें नहीं होंगी। वहीं इन दोनों टीमों के पास दुनिया के बेस्ट गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER