विदेश / हम ईरान पर हमला करने के लिए तैयार हैं: इज़रायली रक्षा मंत्री

Zoom News : Aug 08, 2021, 02:40 PM
तेल अवीव: इजराइल के रक्षा मंत्री बेंजामिन गैंट्ज ने बृहस्पतिवार को चेतावदी दी कि उनका देश ईरान पर हमले के लिए तैयार है। हाल ही में समुद्री तेल टैंकर पर हुये ड्रोन हमले का आरोप तेहरान पर लगाते हुए इजराइल ने यह धमकी दी है।

बेंजामिन गैंट्ज का यह बयान ऐसे समय में आया है जब इजराइल तेल टैंकर हमले मामले में संयुक्त राष्ट्र में कार्रवाई के लिए अन्य देशों को एकजुट करने में लगा है।

पिछले सप्ताह ओमान तट के पास एक तेल टैंकर मर्सर स्ट्रीट पर हुए ड्रोन हमले में चालक दल के दो सदस्य मारे गये थे। ये टैंकर इजराइल के एक उद्योगपति के संचालन वाली कंपनी का था।

अमेरिका और ब्रिटेन ने भी इस हमले को लेकर ईरान पर आरोप लगाये थे। हालांकि, किसी भी देश ने अपने दावे के समर्थन में कोई साक्ष्य पेश नहीं किया है। ईरान और उसके मिलिशिया सहयोगियों ने पूर्व में ऐसे तथाकथित ड्रोन हमले किए हैं लेकिन उसने इस हमले में शामिल होने से इंकार किया है।

समाचार वेबसाइट वाईनेट से बातचीत के दौरान इस सवाल पर कि क्या इजराइल ईरान पर हमले के लिए तैयार है तो गैंट्ज ने ''हां'' में जवाब दिया।

रक्षा मंत्री ने कहा, '' हम ऐसे बिंदु पर हैं, जहां हमे ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है। अब पूरे विश्व को ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है।''

वहीं, गैंट्ज की टिप्पणी पर ईरान की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। हालांकि, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को बुधवार को लिखे एक पत्र में न्यूयॉर्क में ईरान की प्रभारी जाहरा इरशादी ने इजराइल पर ''मध्य पूर्व में अस्थिरता और असुरक्षा का मुख्य कारण'' होने का आरोप लगाया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER