मुंबई / हम तो चाहते हैं कि 25 साल तक शिवसेना का सीएम रहे, आप 5 साल की बात कर रहे हो: राउत

AajTak : Nov 15, 2019, 03:38 PM

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर माथापच्ची का दौर जारी है. इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने फिर कहा कि मुख्यमंत्री तो हमारा ही होगा. 5 साल नहीं, हम चाहते हैं कि 25 साल तक शिवसेना का सीएम हो. शिवसेना बड़ी पार्टी है, हम 50 साल से महाराष्ट्र की राजनीति में सक्रिय हैं.

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना महाराष्ट्र के हित में काम करती रहेगी. महाराष्ट्र के निर्माण में कांग्रेस का भी योगदान रहा है. हम सभी को साथ में लेकर चलेंगे. गठबंधन का फॉर्मूला उद्धव ठाकरे तय करेंगे. 24 अक्टूबर से उद्धव ठाकरे और मैं कह रहा था कि सीएम शिवसेना का होगा.

चल रही है बात

सरकार गठन पर संजय राउत ने कहा कि बातचीत चल रही है. कॉमन मिनिमम प्रोग्राम महाराष्ट्र के हित में होगा. सभी लोग जो हमारे साथ जुड़े हैं, उनका अनुभव राज्य चलाने का काफी सालों का है. सभी को साथ लेकर चलेंगे.

सावरकर पर गोलमोल जवाब

सावरकर के भारत रत्न के सवाल पर संजय राउत ने गोलमोल जवाब दिया. राउत ने कहा कि बीजेपी ने अब तक भारत रत्न क्यों नहीं दिया.

गठबंधन का फॉर्मूला तैयार

इस बीच खबर है कि शिवसेना- एनसीपी- कांग्रेस ने फॉर्मूला तैयार कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक शिवसेना का सीएम होगा, जबकि कांग्रेस-एनसीपी का डिप्टी सीएम होगा. हालांकि आखिरी फैसला अभी शरद पवार- सोनिया गांधी की बैठक में लिया जा सकता है. कांग्रेस के खाते में 12 मंत्री जबकि एनसीपी- शिवसेना के पास 14 मंत्री होंगे.

हालांकि मुस्लिमों को आरक्षण और शिवसेना के सावरकर के भारत रत्न की मांग पर पेंच फंसा है. सूत्रों के मुताबिक, विवादित मुद्दों को फिलहाल बाहर रखा गया है. पांच फीसदी के मुस्लिम आरक्षण को शिवसेना नेता संजय राउत ने फिलहाल टाल दिया है.