दिल्ली / तब तक स्कूल नहीं खोलेंगे जब तक पूरी तरह आश्वस्त न हो जाएं : केजरीवाल

NDTV : Aug 16, 2020, 07:59 AM
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के अवसर पर भाषण में कहा कि दिल्ली सरकार तब तक स्कूलों को नहीं खोलेगी जब तक कि वह शहर में कोविड-19 की स्थिति ठीक होने के बारे में ‘‘पूरी तरह से आश्वस्त'' नहीं हो जाती।

केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दो माह पहले की तुलना में ‘‘ काफी हद तक नियंत्रण'' में है। उन्होंने केंद्र सरकार, ‘कोरोना योद्धाओं और विभिन्न संगठनों सहित सभी पक्षकारों का आभार व्यक्त किया। कोविड-19 से उबरने और रिपोर्ट में संक्रमण मुक्त दिखाएं जाने के बावजूद ऑक्सीजन के स्तर में कमी आने के कारण कुछ लोगों के बेहोश होने संबंधी खबरों के बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अगले हफ्ते से ऐसे लोगों को ऑक्सीजन कन्संट्रेट देना शुरू करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सरकार के लिए स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों से मिलता हूं और लोग मुझे स्कूल नहीं खोलने के लिए कहते हैं। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमें उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है, जितनी चिंता वे करते हैं। पूरी तरह से आश्वस्त हुए बगैर हम स्कूल नहीं खोलेंगे।'' 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली ने वैश्विक महामारी के खिलाफ घर पर पृथक-वास तथा प्लाज्मा थैरेपी का मॉडल देश को दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने इसे सबसे बड़ी चुनौती बताया। इस साल दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम के बजाय दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER