Weather Update / बेंगलुरु में मौसम की मार, भारी बारिश से 2 की मौत, पाइपलाइन में मिले शव

Zoom News : May 18, 2022, 11:45 AM
कर्नाटक की राजधानी में भारी बारिश के चलते दो लोगों की मौत हो गई है। खबर है कि दक्षिण पश्चिम मानसून से जुड़ी गतिविधियों के चलते हुई गरज के साथ बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यवस्त कर दिया है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। साथ ही बेंगलुरु के कई शहरी और ग्रामीण इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खराब मौसम ने दो लोगों की जान ले ली। दोनों उल्लाल उपानगर में मजदूरी का काम करते थे। खबर है कि इनमें से एक उत्तर प्रदेश और एक बिहार से था। दोनों के शव पाइपलाइन में पाए गए हैं।

एनडीटीवी से बातचीत में पुलिस अधिकारी ने बताया, 'मृतकों की पहचान बिहार के देवभारत और उत्तर प्रदेश के अंकित कुमार के रूप में हुई है। कल शाम 5 बचे बारिश तेज थई और मजदूर साइट पर थे। शाम 7 बजे करीब जलस्तर बढ़ा। हम यहां सुरक्षा उपायों का आकलन कर रहे हैं।' रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शहर में 155 मिमी से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

निचले इलाकों के कई वीडियो सामने आए, जहां लोग घुटनों तक पानी में डूबे हुए हैं। खबर है कि जेपी नगर, जयनगर, लालबाग, चिकपट, मजेस्टिक, मल्लेशवरम, राजाजीनगर, यशवंतपुर, एमजी रोड, क्यूबन पार्क, विजय नगर, राजाराजेश्वरी नगर, मगदी रोड और मैसूर रोड समेत कई अन्य क्षेत्र प्रभावित हुए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, IMD ने तटीय और दक्षिण आंतरिक इलाकों में ज्यादा बारिश का अनुमान जताया है। देश के दक्षिण आंतरिक हिस्सों में बेंगलुरु, मदिकेरी, चिकमंगलूर, वायनाड, कोवलम और दक्षिण भारत के कई अन्य शहर शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER