देश / ममता बनर्जी ने साधा अमित शाह पर निशाना, कहा- अपने करियर में कभी नहीं देखा ऐसा गृह मंत्री

Zoom News : Nov 26, 2020, 09:10 PM
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला। ममता ने हैरानी जताते हुए कहा कि देश की सीमा पर स्थिति ठीक नहीं होने के बावजूद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह क्यों चुनावों में इतने व्यस्त हैं। ममता ने कहा कि उन्होंने ‘अपने करियर में कभी भी ऐसा गृह मंत्री’ नहीं देखा है।

इसके साथ ही ममता ने बीजेपी को बाहरी लोगों की पार्टी बताते हुए कहा कि राज्य में उनका कोई स्थान नहीं है।  तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि वह बंगाल को कभी भी ‘दंगा-प्रभावित गुजरात’ नहीं बनने देंगी।

ममता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘बंगाल में बाहरी लोगों के लिए कोई जगह नहीं है। जो लोग सिर्फ चुनावों के दौरान राज्य में आते हैं और राज्य की शांति को बाधित करने की कोशिश करते हैं, उनका कोई स्वागत नहीं है।’’ बता दें हाल ही में बीजेपी ने राज्य को पांच संगठनात्मक क्षेत्रों में विभाजित किया है और केंद्रीय नेताओं को उनका प्रभारी बनाया है।

ममता ने कहा, "वे (बीजेपी) कह रहे हैं कि पश्चिम बंगाल को गुजरात में बदल देंगे। क्यों वे हमारे बंगाल को गुजरात जैसे दंगा-प्रभावित स्थान में बदलना चाहते हैं? हम दंगा नहीं चाहते।"

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम लिए बिना बनर्जी ने उन पर आरोप लगाया कि वह यह जताने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें बीजेपी के विरोध मार्च के दौरान "पुलिस ने गिरफ्तार किया जबकि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया।’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER