IND vs AUS / टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही खुली पोल, AUS की तीसरे दर्जे की टीम ने टीम इंडिया को हराया

Zoom News : Oct 13, 2022, 06:04 PM
T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पोल खुलकर रह गई है. टीम इंडिया इस समय पर्थ में टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए प्रैक्टिस मैच खेल रही है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया की एक तीसरे दर्जे की टीम ने मजबूत टीम इंडिया को 36 रनों से करारी मात दी है. पर्थ में गुरुवार को खेले गए प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन ने 36 रनों से हरा दिया. 

टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही खुल गई टीम इंडिया की पोल

इस मैच में केएल राहुल ने 55 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली, लेकिन वह बेकार चली गई. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 168 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 169 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 132 रन ही बना सकी, जिसमें राहुल के 74 रनों में 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे.

ऑस्ट्रेलिया की तीसरे दर्जे की टीम ने हराया

भारत की पारी में रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी नहीं की, हार्दिक पांड्या ने 17 और दिनेश कार्तिक ने 10 रन बनाए. पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए, जोश फिलिप को अर्शदीप सिंह ने उछाल वाली पिच पर जल्दी आउट कर दिया. डार्सी शॉर्ट (38 गेंदों में 52 रन) और निक हॉब्सन (41 गेंदों में 64 रन) ने ठीक 100 रनों की साझेदारी की.

रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की

डार्सी शॉर्ट के रन आउट होने पर 100 से अधिक रनों की साझेदारी खत्म हो गई. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिर एश्टन टर्नर और सैम फैनिंग को लगातार गेंदों पर शिकार बनाया और एक ही ओवर में कैमरन बैनक्रॉफ्ट को आउट किया. अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए. गेंदबाजों के नजरिए से, हर्षल पटेल ने हाल के दिनों में महंगे रहने के बाद शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट लिए, जबकि अर्शदीप ने अपने तीन ओवरों में 1 विकेट लिया.

ऋषभ पंत फिर से नाकाम रहे

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान ऋषभ पंत फिर से नाकाम रहे, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने उन पर लगातार दबाव बनाया. ऋषभ पंत अंत में बेहरेनडॉर्फ की गेंद पर 9 रन पर आउट हो गए. भारत को एक और झटका लगा जब तेज गेंदबाज लांस मॉरिस ने दीपक हुड्डा को आउट कर 8 ओवरों में भारत का स्कोर 39/2 कर दिया.

हार्दिक पांड्या अच्छी लय में दिखे

बाएं हाथ के स्पिनर हामिश मैकेंजी की गेंद पर आउट करने से पहले हार्दिक पांड्या अच्छी लय में दिखे. उस समय, हार्दिक पांड्या भारत के 10वें ओवर में राहुल के साथ 28 गेंदों में 21 रन बनाकर 58/3 पर पवेलियन लौट गए और राहुल एक छोर पर लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास कर रहे थे. मॉरिस अपनी तेज गति से भारत को परेशान कर रहे थे, जिससे अक्षर पटेल उनकी गेंद पर सिर्फ दो रन पर बनाकर आउट हो गए.

भारत लक्ष्य से काफी दूर रह गया

दिनेश कार्तिक को आउट करके मैकेंजी के नाम एक और सफलता मिली और राहुल ने 43 गेंदों में अर्धशतक बनाने के साथ-साथ पारी के बैक-एंड में बेहरेनडॉर्फ से 20 रन लेने के बावजूद, भारत लक्ष्य से काफी दूर रह गया. मॉरिस वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के लिए अपने चार ओवरों में (23 रन देकर 2 विकेट) के साथ प्रभावशाली थे.

17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत 

भारत अब ब्रिस्बेन में 17 अक्टूबर को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और पिछले साल के उप-विजेता न्यूजीलैंड के खिलाफ 19 अक्टूबर को दो अभ्यास मैच खेलेगा. 2007 में पहला पुरुष टी20 विश्व कप विजेता भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका और टूर्नामेंट के पहले दौर से दो क्वालीफाइंग टीमों के साथ, टी20 विश्व कप में सुपर 12 चरण के ग्रुप 2 में है.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER