दिल्ली / दिल्ली में कल से एक हफ्ते तक किन गतिविधियों पर होगी छूट और किन पर होगा प्रतिबंध?

Zoom News : Jun 13, 2021, 12:49 PM
नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड-19 के नए मामलों में कमी और लगातार सुधरते हालात के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन की पाबंदियों में कुछ और ढील देते हुए सोमवार 14 जून से सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दे दी है। सरकार के इस आदेश के बाद कुछ शर्तों के साथ मॉल और बाजारों में स्थित अधिकतर सभी दुकानें फिर से रोज खुल सकेंगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन फिलहाल पूरी तरह बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति होगी। हम एक सप्ताह तक इसका पालन करेंगे, यदि मामले बढ़ते हैं, तो फिर से कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे, अन्यथा इसे जारी रखा जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह बाजारों, मॉल और दिल्ली मेट्रो को खोलने की घोषणा करते हुए कहा था कि यदि राजधानी में कोविड-19 की स्थिति बेहतर होती है तो आने वाले दिनों में कई अन्य गतिविधियों को शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

राजधानी में कोविड-19 के नए मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन के तहत लागू पाबंदियों को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की अनुमति प्रदान की थी। दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 213 नए मामले सामने आए और 25 मरीजों की मौत हुई। वहीं इसके अनुसार संक्रमण की दर घटकर 0.3 प्रतिशत हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER