मोबाइल-टेक / WhatsApp अपने यूजर्स के लिए लेकर आया ये दो नए बेहतरीन फीचर्स

Zoom News : Jul 24, 2020, 12:54 PM
इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में एक नया एडवांस्ड सर्च ऑप्शन दिया जाएगा. अभी ये फ़ीचर वॉट्सऐप के बीटा वर्जन में दिया गया है. WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp 2.20.118 Android Beta में एडवांस्ड सर्च मोड का ऑप्शन दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप इसके यूज़र इंटरफ़ेस पर काम कर रहा है. इस फ़ीचर के तहत यूज़र्स मैसेज टाइप के ज़रिए वॉट्सऐप पर सर्च कर सकते हैं.

इस पोर्टल ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. यहां एडवांस्ड सर्च मोड़ में फ़ोटोज़, वीडियोज, लिंक्स, गिफ्स, ऑडियो और डॉक्यूमेंट्स का ऑप्शन देखा जा सकता है. यानी इन कैटिगरी के तहत यूज़र्स के लिए सर्च करना आसान हो सकता है.

फ़िलहाल इस फ़ीचर का डेवेलपमेंट जारी है और इसे कंपनी कुछ समय बाद फ़ाइनल बिल्ड के ज़रिए यूज़र्स तक अपडेट पुश कर सकती है. ये साफ़ नहीं है कि ये सिर्फ़ एंड्रॉयड के लिए होगा या फिर आईफ़ोन यूज़र्स को भी ये फ़ीचर दिया जाएगा.

WhatsApp से ही जुड़ी दूसरी रिपोर्ट की बात करें तो एक बड़ा फीचर टेस्टिंग के फेज में है. लिंक्ड डिवाइस के इस फीचर के तहत आने वाले समय में एक साथ एक से ज्यादा स्मार्टफोन्स में वॉट्सऐप चलाया जा सकेगा.

WABetainfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि यहां अलग अलग डिवाइस के साथ वॉट्सऐप अकाउंट सिंक करने का ऑप्शन है. यानी एक से ज्यादा स्मार्टफोन में वॉट्सऐप को सिंक करके एक साथ यूज किया जा सकता है.

मुमकिन है ये दोनों फ़ीचर्स एक साथ जारी किए जाएं. क्योंकि वॉट्सऐप के ये दोनों ही फ़ीचर्स बीटा वर्जन में दिए जा चुके हैं. लेकिन अभी के लिए ये दोनों ही टेस्टिंग के फ़ेज़ में हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER