टेक्निकल / WhatsApp का नया ऐलान, नई प्राइवेसी पॉलिसी 3 महीने के लिए टली, किसी के अकाउंट को नहीं है खतरा

Zoom News : Jan 16, 2021, 09:12 AM
WhatsApp: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को तीन महीने के लिए टाल दिया है। व्हाट्सएप का कहना है कि प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर्स में भ्रम हैं। इसलिए पॉलिसी की शर्तों को समझने के लिए यूजर्स को समय दिया जा रहा है। व्हाट्सएप ने ये भी कहा है कि प्राइवेसी पॉलिसी के आधार पर कभी भी अकाउंट को हटाने की योजना नहीं बनाई गई है और भविष्य में भी ऐसी योजना नहीं होगी।

पहले ऐसा कहा जा रहा था कि WhatsApp 8 फरवरी 2021 को अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस को अपडेट करने जा रहा है। अगर WhatsApp यूजर्स इससे एग्री नहीं होते हैं तो वे WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने अपने बयान में कहा, '8 फरवरी को किसी को भी व्हाट्सएप अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं करना होगा। व्हाट्सएप पर प्राइवेसी और सिक्योरिटी कैसे काम करती है, इसके बारे में जानकारी देने के लिए हम और भी बहुत कुछ करने जा रहे हैं। 15 मई को नया अपडेट ऑप्शन उपलब्ध होने से पहले हम अपनी पॉलिसी के बारे में लोगों का भ्रम दूर कर देंगे।'

फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की व्यवस्था में नहीं होगा कोई बदलाव

इससे पहले व्हाट्सएप ने शनिवार को कहा था कि उसके नए अपडेट से फेसबुक के साथ डेटा शेयर करने की नीतियों में कोई बदलाव नहीं आएगा। व्हाट्सएप पर फेसबुक का पूर्ण स्वामित्व है। व्हाट्सएप ने यह सफाई नए अपडेट की दुनिया भर में हो रही कड़ी आलोचनाओं के बाद दी थी। अपडेट में यह भी कहा गया कि व्हाट्सएप की सेवाओं का उपयोग जारी रखने के लिए उपयोक्ताओं को आठ फरवरी, 2021 तक नयी शर्तों व नीति से सहमत होना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER