Tech / अब इन Smartphone पर बंद हो जाएगा WhatsApp

Zoom News : Mar 08, 2021, 11:14 AM
हमारी सहयोगी वेबसाइट के अनुसार WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) वाले स्मार्टफोन्स में सर्विस देना बंद कर सकता है.

एप्पल के ये iPhones होंगे प्रभावित
प्राप्त जानकारी के मुताबिक WhatsApp अब एप्पल (Apple) के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम में काम नहीं करेगा. ऐप ने साफ कर दिया है कि iOS 9 और उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले iPhones में WhatsApp काम नहीं करेगा.

एंड्रॉयड फोन्स भी होंगे प्रभावित
रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉयड (Android) ऑपरेटिंग सिस्टम में भी बदलाव किए गए हैं. Android 4.0.3 से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स में WhatsApp काम नहीं करेगा.

Linux ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी नया फैसला
कंपनी ने साफ किया है कि Linux के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम भी WhatsApp के नए फैसले से प्रभावित होंगे. कंपनी से मिल रही जानकारी के मुताबिक KaiOS 2.5.1 या उससे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को ही WhatsApp सपोर्ट करेगा.

नए सपोर्टिंग ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी जल्द
WhatsApp ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि बहुत जल्द FAQ पेज को अपडेट किया जाएगा. इसमें उन ऑपरेटिंग सिस्टम्स की जानकारी दी जाएगी जिन्हें WhatsApp सपोर्ट करेगा.

कैसे यूज करें WhatsApp
जानकारों का कहना है कि स्मार्टफोन में WhatsApp यूज करने के लिए आपको अपना ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा. iPhone में आपको iOS 9 से लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा. एंड्रॉयड फोन में भी सेटिंग में जाकर लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम डाउनलोड करना होगा.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER