Cricket / ...जब कोहली ने आखिरी बार हैदराबाद में किया था नोटबुक सेलिब्रेशन

Zoom News : Sep 25, 2022, 01:20 PM
Cricket | भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने एकमात्र टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला है जहां विराट कोहली ने तूफानी पारी खेलकर महफिल लूटी थी। 2019 में खेले गए उस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करत हुए भारत के सामने 208 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने विराट कोहली की नाबाद पारी के दम पर 8 गेंदें शेष रहते जीत लिया था। हालांकि कोहली शतक से चूक गए थे।

विराट कोहली ने किया था नोटबुक सेलिब्रेशन

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ उस मैच में 94 रनों की नाबाद पारी खेली थी, यह उस समय टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। पारी की शुरुआत में ऐसा लग नहीं रहा था कि कोहली इतने बड़े स्कोर तक पहुंचेंगे। 20 गेंदों तक कोहली 100 के स्ट्राइक रेट से खेल रहे थे। आखिरी 10 ओवर में टीम को 119 रनों की दरकार थी तब कोहली की केसरिक विलियम्स के साथ हुई शब्दों की जंग ने चेस मास्टर को झकझोर कर रख दिया। इसके बाद विलियम्स की गेंद पर उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया। इस दौरान कोहली ने नोटबुक सेलिब्रेशन कर विलियम्स से 2017 का भी बदला लिया था।

विराट कोहली ने अपनी इस धमाकेदार पारी के बाद कहा था 'यह सीपीएल नहीं है, यह जमैका में मेरे साथ हुआ जब उसने मुझे आउट किया। इसलिए मैंने सोचा कि मैं नोटबुक में भी कुछ टिक कर दूं, लेकिन सब ठीक है। कुछ शब्द थे, लेकिन अंत में मुस्कान। यही आप देखना चाहते हैं। अच्छा प्रतिस्पर्धी क्रिकेट लेकिन अंत में हाथ मिलाएं और हाई-फाई दें। क्रिकेट बस यही है। इसे कठिन खेलें लेकिन विरोधियों का सम्मान करें।'

विराट कोहली से आज भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी ही पारी की उम्मीद रहेगी। इस सीरीज में कोहली हालांकि अभी तक बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। मोहाली में उन्होंने 2 तो नागपुर में 11 रन बनाए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER