देश / ... जब आंदोलनकारी किसान पुलिसकर्मी के पीछे तलवार लेकर दौड़ा

Zoom News : Jan 26, 2021, 03:14 PM
Delhi: केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस के साथ हिंसक झड़पें हो रही हैं। दरअसल किसान कई जगहों पर बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। गुस्साए एक किसान ने पुलिसवालों पर तलवार चला दी।

एनएच 24 पर अक्षरधाम मंदिर के पास पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए थे। कुछ किसानों के समूहों ने ट्रैक्टरों के साथ बैरिकेडिंग को तोड़ने और दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश की, जबकि पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और उन पर लाठीचार्ज किया, किसानों को उनका पीछा करने के लिए मजबूर किया गया। गुस्से में, एक किसान ने तलवार से पुलिसकर्मियों को डराने की कोशिश की और उन्हें वापस जाने के लिए मजबूर किया। (यह तस्वीर उस समय की है जब ट्रैक्टर परेड का समय शुरू नहीं हुआ था और गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी चल रही थी)

किसानों की ट्रैक्टर रैली दिल्ली में प्रवेश कर गई है जिसके कारण अधिकांश स्थानों पर भारी जाम की स्थिति बन रही है। जीटीके रोड, आउटर रिंग रोड, बादली रोड, केएन काटजू मार्ग, मधुबन चौक, कंझावला रोड, पल्ला रोड, नरेला और डीएसआईडीसी नरेला रोड पर भारी ट्रैफिक है और लोग नहीं जा पा रहे हैं।

हंगामा करने से पहले, किसान मजदूर संघर्ष समिति (KMSC) के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा था कि हम दिल्ली पुलिस के मार्ग पर नहीं, बल्कि अपने मार्ग पर मार्च करेंगे। हमने उन्हें बताया है कि हम बाहरी रिंग रोड पर जाएंगे, अब दिल्ली पुलिस को देखना है कि वे इसके लिए क्या व्यवस्था करते हैं।

ये किसान महीनों से केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर सड़कों पर बैठे हैं और आज ट्रैक्टर रैली के जरिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान गाजीपुर में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई, जिसके बाद लाठीचार्ज की खबरें भी सामने आ रही हैं। पुलिस के साथ किसानों की झड़प बढ़ती जा रही है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER