Viral News / जब पहली बार कलर ब्लाइंड लड़के ने दुनिया को देखा, ऐसा था रिएक्शन, सब हो गए भावुक

Zoom News : Jan 09, 2021, 06:10 PM
USA: अगर किसी की नजर चली जाती है, तो उसका पूरा जीवन एक पल में अंधेरे में डूब जाता है। ऐसी स्थिति में, कोई उन आंखों के मूल्य को समझ सकता है जो दुनिया को नहीं देखते हैं और फिर अचानक यह सब कुछ देखना शुरू कर देता है। जब कलर ब्लाइंडलेस के शिकार मैककिनले (मैक) ने पहली बार कलर ब्लाइंड ग्लास (चश्मा) पहना और दुनिया को इसके साथ देखा, तो उनकी प्रतिक्रिया ने इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को भी भावुक कर दिया।

दरअसल, कलर ब्लाइंडनेस के कारण मैक दुनिया के रंग नहीं देख पा रहे थे। इस हफ्ते उनके कुछ दोस्तों ने उन्हें कलर ब्लाइंड ग्लास के ग्लास गिफ्ट किए। दुनिया देखने के बाद, मैक की प्रतिक्रिया का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था।

बता दें कि कलर ब्लाइंडनेस एक ऐसी बीमारी है जिसमें किसी भी इंसान के लिए रंगों में अंतर करना मुश्किल होता है। इस वजह से, मैक के दोस्तों ने उसे एक कलर ब्लाइंड ग्लास गिफ्ट करने का फैसला किया, ताकि वह अपनी आंखों से इस रंगीन दुनिया को देख सके।

नया चश्मा पहनने के बाद, मैक ने वीडियो में कहा कि उसके दोस्तों ने उसे यह वीडियो सोशल मीडिया पर डालने के लिए कहा था। मैक ने कहा कि जब उसने चश्मा लगाकर दुनिया को देखा, तो वह बिल्कुल चौंक गया। उसने अपने चारों ओर विभिन्न रंगों - कारों, झाड़ियों और पड़ोस में अन्य चीजों पर ध्यान दिया। यह कहते हुए, उसकी आँखों में आँसू थे।

मैक ने कहा, "मेरे पास ऐसे अच्छे दोस्त नहीं हैं जिन्होंने मुझे जीने की हिम्मत की है। मैक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, और ट्विटर पर इसे दो मिलियन से अधिक बार देखा गया है। साथ ही इस वीडियो को लाखों लाइक्स भी मिले हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER