बिहार / जब वफादार कुते ने अपने मालिक की बचायी जान तो हुआ लखपति, मालिक ने पहना दी लाखों की सोने की चेन

Zee News : Mar 19, 2020, 03:36 PM
दरभंगा: बिहार के बेगूसराय में एक ऐसी जगह भी है जहां के कुत्ते भी लखपति हैं। जी हां, इस खबर को पढ़ने के बाद ही आपको भी यकीन हो जाएगा। दरअसल, पिछले दिनों कुत्ते के मालिक ने अपने कुत्ते को ढाई लाख से भी अधिक के सोने की चेन पहना कर रखा था। कुत्ते से इतना प्यार इसलिए कि उसने अपने मालिक की जान बड़ी अजीबो-गरीब तरीके से बचाई थी।

दरअसल, अपराधी अवैध धन कमाने के लिए कई नुस्खे अपनाते हैं। बीते 13 मार्च को नगर निगम कार्यालय में बड़ी बस स्टैंड, छोटी बस स्टैंड सहित चार जगहों के टेंडर के लिए बोली लगाने का आयोजन किया गया था। इसी क्रम में दो पक्षों के बीच तू-तू मैं-मैं हुई तथा फिर कुख्यात अपराधी राम भरोसी सिंह के आदमियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। 

इस गोलीबारी में एक सिपाही उमेश यादव सहित तीन लोग घायल हो गए थे। इसी मामले मे पुलिस को यह सूचना मिली कि रतनपुर थाना क्षेत्र के गांव में अमित सिंह के यहां कुछ अपराधी जमा हुए हैं और किसी अपराध की योजना बना रहे हैं। इसी संदर्भ में जब पुलिस ने उक्त स्थान पर छापेमारी की तब यह मामला प्रकाश में आया।

छापेमारी करने पहुंची पुलिस पर वफादार कुत्ते ने हमला कर दिया। गनीमत रहा कि किसी पुलिस वाले को चोट नहीं आई। बाद में पुलिस ने हथियार और कारतूस के साथ चार अपराधियों को भी वहां से गिरफ्तार किया था, लेकिन इन सब बातों से अलग अमित कुमार सिंह के लखपति कुत्ते की चर्चा इन दिनों जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है।

कुत्ता लखपति इसलिए हो गया क्योंकि मालिक के प्रति काफी वफादार रहा और इसका उसे इनाम भी मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER