दुनिया / जब घर की टंकी से आग की लपटें निकलने लगीं, कारण जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

Zoom News : Nov 28, 2020, 04:18 PM
China: आमतौर पर आपने नल या टंकी से पानी निकलते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी पानी से आग बढ़ती देखी है? जी हां, चीन में ऐसा हुआ है, जहां एक महिला के घर के बेसिन पर टंकी से निकलने वाले पानी ने आग पकड़ ली और भारी मात्रा में पानी निकलने लगा। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

चीन के एक स्थानीय समाचार पत्र पीपुल्स डेली ने एक छोटी क्लिप पोस्ट की जिसमें एक लाइटर आग की लपटों में बदल जाता है जब टैंक से निकलने वाले पानी के पास एक लाइटर जलाया जाता है। चीन के एक गांव के निवासी वेन ने सबसे पहले वीडियो साझा किया और इसे पीपल्स डेली द्वारा साझा किया गया। वीडियो में साफ दिख रहा है, जैसे ही किसी व्यक्ति ने पानी खोला और एक लाइटर को बहते पानी के पास रखा, वहां आग लग गई। 

महिला ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसका परिवार पिछले चार साल से इस पानी का इस्तेमाल कर रहा है। चीन के पीपुल्स डेली अखबार ने इस घटना के बारे में विस्तार से बताया और कहा, "पानजिन में ज्वलनशील नल के पानी का वीडियो वायरल हो गया है। इसने नल से निकलने वाले पानी में आग लगने से आपूर्ति पाइप में प्राकृतिक गैस को अस्थायी रूप से दबा दिया है।" पाए जाने की सूचना। यह गैस किसी कारण से पानी की आपूर्ति प्रणाली तक पहुंच गई है। इसे ठीक कर दिया गया है और आग अभी बाहर नहीं आ रही है। इस मामले में, अधिकारी आगे की जांच करेंगे।

वेन ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा, "यह बहुत लंबे समय से चल रहा है। हमारे हाथ या बर्तन (पानी के साथ) धोने के बाद, हमारे हाथ सूखे नहीं लगते। वे फिसलन महसूस करते हैं और हम चीजों को सही कर सकते हैं। 

जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, स्थानीय अधिकारियों ने एक बयान जारी कर कहा कि पानी का स्रोत अस्थायी रूप से बंद था। इस मामले की जांच की जा रही है, उन्होंने कहा, "सीइंग गांव में गहरे पानी के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जाती है। पानी की परत में थोड़ी मात्रा में प्राकृतिक गैस के रिसाव के बाद, पानी की निकासी प्रक्रिया के दौरान प्राकृतिक गैस निकल जाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER