महाराष्ट्र / लाइट गई तो जनरेटर चलाया, शादी वाले घर में नवदंपति समेत 6 लोगों की धुंए से मौत

Zoom News : Jul 13, 2021, 04:22 PM
महाराष्ट्र के चंद्रपुर से सटे दुर्गापुर में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बताया जा रहा है क‍ि बिजली जाने के कारण जनरेटर लगाकर पूरा परिवार सो रहा था, उसी दौरान जनरेटर का धुंआ पूरे कमरे में फैल गया और दम घुटने से परिवार के 6 सदस्यों की मौत हो गई और एक सदस्य की हालत नाजुक है। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं और 15 दिन पहले ही घर में विवाह संपन्न हुआ था और नव वधू-वर की भी इस घटना में मौत हो गई।

चंद्रपुर शहर से सटे दुर्गापुर के वार्ड नंबर 3 में जनरेटर के धुएं में दम घुट कर एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत से पूरा परिसर सदमे में है। दुर्गापुर में रहने वाले पेशे से कांट्रेक्टर रमेश लष्कर समेत 6 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई।

बताया जा रहा है क‍ि बीती रात बिजली गुल होने के कारन जनरेटर लगाकर पूरा परिवार सो रहा था। बारिश के कारण जनरेटर को घर में रखा गया था जिसके कारण जनरेटर का धुंआ पूरे घर में फ़ैल गया और गहरी नींद में सो रहे लष्कर परिवार के 6 सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई।

घटना का खुलासा होते ही घर के सभी सदस्यों को अस्पताल ले जाया गया जहा डॉक्टर ने 6 सदस्यों को मृत घोषित किया और एक सदस्य की हालत नाजुक बताई गई। मृतकों में 45 वर्षीय रमेश लष्कर, 21 वर्षीय  अजय लष्कर, 10 वर्षीय लखन लष्कर, 8 वर्षीय कृष्णा लष्कर, 14 वर्षीय पूजा लष्कर, 20 वर्षीय माधुरी लष्कर का शाम‍िल हैं और 40 वर्षीय महिला दासु लष्करी हालत गंभीर है जिसका इलाज चल रहा है।


28 जून को ही अजय और माधुरी लष्कर की शादी हुई थी और नववधू माधुरी शादी के बाद अपने मायके नागपुर गई थी लेकिन अजय सोमवार की शाम ही माधुरी को मायके से वापस घर लेकर आया था और मंगलवार सुबह ये दर्दनाक हादसा हो गया।

पड़ोसियों के मुताबिक, सुबह काफी देर तक घर का दरवाजा नहीं खुला और घर का एक भी सदस्य बहार नहीं दिखा तो पड़ोसियों को शंका हुई। पड़ोसियों ने दरवाजा बजाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। काफी देर तक ये सिलसिला चलता रहा, फिर भी अंदर से कोई आवाज नहीं आता देख कर पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा तो सभी के होश उड़ गए। 

परिवार के सभी सदस्य बेहोश पड़े थे और पूरे घर में जनरेटर का धुंआ फैला था। डीजल की भयानक बदबू आ रही थी। पड़ोसियों ने तुरंत परिवार के सभी सदस्यों को अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों ने 6 सदस्यों को मृत घोषित किया तो एक सदस्य को इलाज के लिए भेजा।

बताया जा रहा है क‍ि रमेश लष्कर एक ठेकेदार हैं। उनके यहां जनरेटर लगाया हुआ था। सोमवार रात 8 बजे से लाइट गई हई थी तो उन्होंने रात के 10 बजे डीजल लाकर घर के अंदर जनरेटर शुरू किया था। जनरेटर से निकले धुएं से ये घटना हुई। ऐसा बोला जा रहा है। घटना की जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और घटना की जांच में जुटी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER