Viral Video / जब डर के मारे सांप करने लगा 'मरने' का नाटक! अब तक मिल चुके हैं 10 लाख से ज्यादा व्यूज

News18 : May 07, 2020, 03:11 PM
दिल्ली:  लोगों को बाघ से बचने के लिए या किसी अन्य जानवर को मरने का नाटक करते तो कई बार देखा होगा लेकिन सांप का मरने का नाटक कभी किसी ने नहीं देखा होगा। इन दिनों सोशल मीडिया पर सांप का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ये इस तरह से मरने का नाटक कर रहा है जैसे वो किसी को धोका देना चाह रहा हो। यह वीडियो टेक्सास का है जिसमें ये इंडिगो सांप मरने का दिखावा कर खेल रहा है। सांप भी जब अपनी जान संकट में देखते हैं, तो कई बार हमला करने की जगह मौत का नाटक करने का विकल्प चुन लेते हैं।

वैसे तो यह वीडियो साल 2017 का नेशनल ज्योग्राफिक चैनल का है। यूट्यूब पर मौजूद एक वीडियो में एक सांप को ऐसा ही करते देखा जा सकता है। इस वायरल वीडियो को अब तक 10 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं और हजारों कमेन्ट आ चुके हैं। इसमें सांप जमीन एक मृत की तरह पड़ा है लेकिन जैसे ही इसको उठाया जाता है तो वह वापस से अपनी जीभ निकालने लगता है।

इसे देखकर कर ऐसा लगता है जैसे वो खेलने की कोशिश कर रहा है। ये इंडिगो सांप इस कला के लिए मशहूर होते हैं। ये इनके लिए कोई अलग बात नहीं।

जंगली जानवरों और अन्य जीवों के व्यवहार को लेकर हमें डिस्कवरी और नेशनल ज्योग्रायफिक जैसे चैनल समय-समय पर दिखाते रहते हैं। वायरल वीडियो नेशनल ज्योग्राफिक चैनल का है, जिसमें ऐसे सांप को मरने का नाटक करते हुए दिखाया गया है, जिसमें ऐसा व्यवहार सामान्य बात नहीं है।

इससे पहले देहरादून में एक किंग कोबरा के अजगर को निगलने का वीडियो बहुत वायरल हुआ था। इसके वायरल होने की वजह थी कि लोगों ने आमतौर पर अजगर के किसी अन्य जीव को निगल जाने की बात सूनी और देखी है, लेकिन इस बार तो अजगर खुद शिकार हो गया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER