दिल्ली हिंसा / कपिल मिश्रा हों या कोई और सख्त कार्रवाई होनी चाहिए- गौतम गंभीर

News18 : Feb 25, 2020, 01:29 PM
नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली हिंसा से पहले भड़काऊ बयान देने वाले और घटना के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। मीडिया से बातचीत में गंभीर ने कहा कि इस मामले में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा हों या कोई और, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं कभी भी इस चीज को स्वीकार नहीं करूंगा कि कोई भी जाकर लोगों को भड़काए।

गंभीर ने कहा कि आप लोगों को भड़का कर चले जाते हैं, लेकिन पुलिस वाले और उनके परिवार वालों के बारे में भी सोचिए। गंभीर ने कहा कि अगर यूनिफॉर्म (वर्दी) वालों पर अटैक हो रहा है, तो आम जनता कैसे सुरक्षित महसूस करेगी। आपको बता दें कि भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद, पूर्व चीफ इंफॉर्मेशन कमिश्नर वजाहत हबीबुल्लाह समेत 3 लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली हिंसा को लेकर याचिका दायर की है, जिसमें भाजपा नेता कपिल मिश्रा के ऊपर दंगा भड़काने का आरोप लगाया गया है।

शांति से रहना चाहते हैं दिल्ली के लोगगौतम गंभीर ने कहा कि दिल्ली में लोग शांति से रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बातचीत से सारी समस्या का समाधान निकल सकता है। गंभीर ने ये भी कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प यहां आए हुए हैं। इस दौरान इस तरह की घटना सुनियोजित तरीके से की जा रही है।

संदेह है तो सरकार से करिए बात

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने यह भी कहा कि यह बिल्कुल ठीक नहीं है, आपको कोई भी संदेह है तो आप सरकार से बात करिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली बहुत सुन्दर है, हम सब शांति से रहना चाहते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में रविवार और सोमवार को हुई हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 26 फरवरी को सुनवाई होगी। इस बाबत पूर्व चीफ इंफॉर्मेशन कमिश्नर वजाहत हबीबुल्लाह, भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद और बहादुर अब्बास नकवी ने अदालत में याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि कपिल मिश्रा ने लोगों को भड़काया और दंगा फैलाया। इसलिए 23 और 24 फरवरी को जितने भी हमले हुए हैं, उन पर पुलिस FIR दर्ज कर कार्रवाई करे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER