सुशांत केस / Sushant Suicide Case में मुंबई पुलिस ने की कौन सी सबसे बड़ी गलती?

Zee News : Sep 05, 2020, 12:19 PM
मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड के बाद अगर मुंबई पुलिस के आईपीएस अधिकारी परमजीत सिंह दहिया खुद बांद्रा पुलिस के जांच अधिकारी से ये बात साझा कर देते कि सुशांत के जीजा ओपी सिंह ने चार महीने पहले उन्हें एक चैट में रिया की भूमिका पर शक जताया था, तो इस जानकारी के सामने आने के बाद मुंबई पुलिस की जांच नेपोटिज्म की दिशा में नहीं भटकती, बल्कि रिया को सस्पेक्ट के तौर पर जांच की जाती।

नेपोटिज्म पर ही फोकस रही मुंबई पुलिस

अगर रिया को सस्पेक्ट के तौर पर जांच होती, तो उनके फोन को सीज कर, डिलीट किए गए कंटेंट को हासिल होने पर ड्रग्स मामले का खुलासा हो सकता था, लेकिन इस एंगल के बजाय मुंबई पुलिस ने अपनी जांच को सिर्फ नेपोटिज्म के एंगल पर ही सीमित रखा और अगर आईपीएस अधिकारी दहिया ने ये जानकारी मुंबई पुलिस को समय पर दी, तो इसके बावजूद जांच इस एंगल पर नहीं की गई, तब ये मामला और गंभीर बन जाता।

आज शोविक और सैमुअल की होगी कोर्ट में पेश

बता दें, सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले की तहकीकात में NCB ने शुक्रवार को दिनभर की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती  (Rhea Chakraborty) के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, शोविक और सैमुअल को आज एनसीबी कोर्ट में पेश करेगी, जिसके लिए उन दोनों को लेकर एनसीबी की टीम निकल चुकी है। टीम पहले इन दोनों का मेडिकल टेस्ट करवाने पहुंची है, उसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

बढ़ सकती हैं रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान NCB ने शोविक और सैमुअल को ड्रग्स चैट के सबूत दिखाए। सूत्रों के मुताबिक एनसीबी की पूछताछ में सैमुअल मिरांडा ने कहा कि उसने शोविक के कहने पर ड्रग्स डीलर से ड्रग्स मंगवाया, जबकि शोविक चक्रवर्ती ने ये बयान दिया कि उसने रिया के कहने पर ही सैमुअल को ड्रग्स लाने को कहा, यानी रिया के लिए शोविक का ये बयान उसकी गिरफ्तारी का कारण बन सकता है। सुत्रों की मानें तो, आज रिया को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है और गिरफ्तार भी किया जा सकता है, क्योंकि NCB के सामने दिए गए बयान कोर्ट के सामने दिए गए बयान के बराबर होते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER