Ind vs Eng / आखिर क्यो कोहली और स्टोक्स बीच मैदान भिड़ गए? सिराज ने पूरी घटना बताई

Zoom News : Mar 05, 2021, 07:23 AM
Delhi: भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन विराट कोहली और बेन स्टोक्स बीच मैदान पर भिड़ गए। दोनों के बीच लंबी बहस हुई। तब ऑन-फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा और नितिन मेनन इस मामले को शांत करने के लिए आए। यह पूरी घटना क्यों हुई, इसका खुलासा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद किया।

मो। सिराज ने कहा कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था और गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आ रही थी। विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था, इसलिए हमने संयम के साथ गेंदबाजी करने का फैसला किया। सिराज ने कहा कि विराट भाई ने कहा कि हम केवल दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर रहे हैं और हम उन्हें बदलते रहेंगे ताकि हमें पूरा आराम मिल सके। विराट भाई ने मेरा अंत बदल दिया और जहां वह ईशांत कर रहे थे, उससे गेंदबाजी की। मुझे वहां से और आंदोलन करना पड़ा।

सिराज ने कहा कि वह अपनी प्रत्येक गेंद में अपनी पूरी ताकत लगा देते हैं। उन्होंने कहा कि चाहे मैं ऑस्ट्रेलिया या भारत में गेंदबाजी कर रहा हूं, मैं अपनी पूरी ताकत लगाता हूं। मैं हर बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। बेन स्टोक्स और विराट कोहली के बीच बहस पर, सिराज ने कहा कि जब बेन स्टोक्स ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया, तो मैंने विराट भाई को बताया। इसके बाद विराट भाई ने पारी को संभाला।

आपको बता दें कि इस घटना को खेल के पहले सीजन में देखा गया था। 13 वें ओवर की पहली गेंद पर सिराज ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट किया। रूट के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स बल्लेबाजी करने आए। ओवर खत्म होने के बाद बेन स्टोक्स ने सिराज से कुछ कहा

इसके बाद, ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान, कप्तान कोहली और स्टोक्स के बीच झड़प हुई। दोनों के बीच लंबी बहस हुई। तब ऑन-फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा और नितिन मेनन इस मामले को शांत करने के लिए आए। इसके बाद के ओवरों में भी स्टोक्स ने सिराज को स्लेज करने की कोशिश की।

इससे पहले अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली और बेन स्टोक्स के बीच बहस हुई थी। टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे और रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी। अश्विन के आगे बढ़ते ही स्टोक्स ने उन्हें हाथ दिखाते हुए रोका। स्टोक्स अश्विन को इससे विचलित करने की कोशिश कर रहे थे। जैसे ही स्टोक्स ने अश्विन को रोका, स्लिप में खड़े विराट कोहली स्टोक्स के करीब आए और उन्हें समय बर्बाद न करने की सलाह दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER