Ind vs Eng / डीआरएस के बाद गेंद के सीमा रेखा पार करने के बावजूद पंत को चौका क्यों नहीं दिया गया?

Zoom News : Mar 26, 2021, 09:22 PM
पुणे: भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में अंपायर की गलती की सजा भारतीय टीम को भुगतनी पड़ी। दरअसल, अंपायर ने ऋषभ पंत को आउट दिया और जब DRS की मदद से पंत ने अंपायर के फैसले से पलटा तो भारत को 4 रन का नुकसान हो गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शतक की मदद से 269 रन बना लिए हैं। क्रीज पर उनके साथ पंत 60 रन बनाकर नाबाद है।

यह घटना भारतीय पारी के 40वें ओवर की आखिरी गेंद पर घटी। भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत रिवर्स लैप शॉट लगाना चाहते थे मगर वह इस शॉट को पूरा नहीं कर पाए। गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए सीमा रेखा के पार चली गई। इंग्लैंड के खिलाड़ियों के अपील करने पर मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा उन्हें LBW आउट दे दिया। पंत जानते थे कि गेंद उनके बल्ले पर लगी है तो उन्होंने तुरंत DRS लेकर अंपायर के फैसले को पलटा, लेकिन टीम इंडिया को वह चौका नहीं मिला और गेंद डेड बॉल करार दी गई। 

बात मैच की करें तो टीम इंडिया इस समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है। भारत ने 45.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 287 रन बना लिए हैं। क्रीज पर ऋषभ पंत 70 और हार्दिक पांड्या 7 रन बनाकर मौजूद हैं।

भारत को इस स्कोर तक पहुंचाने में केएल राहुल ने अहम भूमिका निभाई। राहुल ने 108 रन की शतकीय पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 7 चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए।

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत करते हुए 66 रन की पारी खेली, लेकिन वह शतक नहीं लगा पाए। उनको आदिल रशिद ने आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इससे कोहली के फैन्स का शतक का इंतजार और लंबा हो गया है। कोहली ने 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER