T20 World Cup / भारतीय टीम सिडनी में मैच से पहले इतनी देर सड़क पर क्यों रहेगी?

Zoom News : Oct 26, 2022, 01:32 PM
T20 World Cup: ICC के टूर्नामेंट में तैयारियों की खुली पोल. टीम इंडिया के मैच से पहले बदइंतजामियों का पिट गया ढोल. सिडनी में मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों को सड़क पर क्यों छोड़ा? आप जैसा सोच रहे हैं वैसा तो नहीं लेकिन उससे अलग भी नहीं है. जब सिडनी में टीम होटल हो और खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए 42 किलोमीटर दूर जाना हो तो फिर आने-जाने की दूरी मिलाकर खिलाड़ी सड़क पर ही तो ज्यादा दिखेंगे. वैसे जितना बड़ा सवाल ये है उतना ही बड़ा ये भी है कि ICC को क्या हो गया, जिसे टीम इंडिया के लिए ऐसी बदइंतजामी करने की सूझी. टूर्नामेंट भले ही ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है लेकिन चूंकि ये ICC का इवेंट है तो सवाल तो उस पर उठेंगे ही.

टीम होटल से प्रैक्टिस एरिया की दूरी के चलते भारतीय खिलाड़ियों को अपना अभ्यास भी रद्द करना पड़ा है, जो कि मैच से एक दिन पहले बेहतर संकेत नहीं है. भारतीय टीम ने ये कदम बदइंतजामी से तंग आकर उठाया है. हो सकता है कि नेदरलैंड्स के खिलाफ भारत को इसे लेकर ज्यादा फिक्र ना हो. लेकिन, यही मैच किसी बड़ी और मजबूत टीम के खिलाफ होता तो फिर इंडियन टीम का क्या होता.

सिडनी में बदइंतजामी से टीम इंडिया नाराज

सिडनी में अपने साथ हुई बदइंतजामी से टीम इंडिया नाराज है. और अपनी इस नाराजगी को उसने ICC तक भी पहुंचा दिया है. सवाल है कि अब क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इस पर क्या एक्शन लेगी. और, अगर लिया भी तो क्या वो भारतीय टीम के रद्द हुए प्रैक्टिस सेशन वापस ला सकती है. साफ है कि ICC और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंतजाम काफी लचर हैं, जिस पर कि अब पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी सवाल उठाए हैं.

सहवाग का पोल खोलने वाला ट्वीट

सहवाग ने ट्वीट में लिखा, ” वो बीती बात हो गई जब पश्चिमी देशों में इंतजाम अच्छे हुआ करते थे. अब भारत इस मामले में उनसे काफी आगे है.”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER