रिलेशनशिप / मजेदार सेक्स लाइफ के लिए क्यों पड़ती है 'तांत्रिक सेक्स' की जरूरत

Zoom News : May 11, 2021, 09:58 PM
रिलेशनशिप | जब आप बिस्तर पर अपने साथी के साथ आत्मीयता से संबंध बनाने की कोशिश कर रहे हों, तो तांत्रिक सेक्स सिर्फ एक तरीका हो सकता है जिसकी आपको तलाश है। तांत्रिक सेक्स, सेक्स का एक धीमा, ध्यान का रूप है जो आपके और आपके साथी के आपसी संबंध को मजबूत बनाता है। यह आपकी सभी इंद्रियों पर ध्यान केंद्रित करता है और धीमी सांसों के आधार पर आपकी यौन उत्तेजना को नियंत्रित करता है। संक्षेप में, यह यौन परमानंद देता है! इसके कुछ कारण यहां दिए गए हैं, जिससे आपको पता चलेगा कि एक सफल सेक्सुअल लाइफ के लिए तांत्रिक सेक्स की कोशिश करने की आवश्यकता है।

इनर सोल के साथ जुड़ने में मदद करता है

तांत्रिक सेक्स आपको अपने मन के अंतरतम हिस्से से जुड़ने में मदद करता है, जो आपके इनर सोल के साथ जुड़ने में मदद करता है। जब आप सभी पांच इंद्रियों के बारे में जानते हैं और धीमी गति से सांस लेने का अभ्यास करते हैं, तो सेक्स आपके लिए सामान्य सेक्स एडवेंचर की तुलना में अधिक सुखद हो सकता है।

भावनात्मक तनाव से छुटकारा दिलाता है

सेक्स आनंददायक होता है, क्योंकि यह तनाव को दूर करने में प्रमुख भूमिका निभाता है। इसी प्रकार तांत्रिक सेक्स भी आपको भावनात्मक तनाव और दुःख से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है। तांत्रिक सेक्स आपकी सभी इंद्रियों पर काम करता है, जिसके कारण यह किसी भी भावनात्मक या मानसिक तनाव को दूर करने में मदद करता है।

 आपको अपने साथी से जोड़ता है

तांत्रिक सेक्स का पहला नियम एक दूसरे की आंखों में देखना और गहरी, धीमी सांसें लेना है। यह आपको और आपके साथी को एक-दूसरे की ऊर्जा को सिंक्रनाइज़ करने और अंतरंग संबंध बनाने में मदद करता है। यदि आप गहराई में जाना चाहते हैं, तो अपने साथी की आँखों में टकटकी लगाकर देखें और एक-दूसरे की ऊर्जावान लय में खो जाएँ।

आनंद पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है

अपने साथी को प्रसन्न करने का एकमात्र तरीका सिर्फ संभोग नहीं है। कम से कम, तांत्रिक सेक्स इस बात पर केंद्रित है। यह संदेश देता है कि संभोग के माध्यम से चरमसुख प्राप्त करना एकमात्र लक्ष्य नहीं है, बल्कि अपने साथी के शरीर के विभिन्न अंगों के बारे में पर्याप्त जानकारी रखना और उन्हें उत्तेजित करके आनंददायक तरंगों में खोना भी परम आनंद देता है। यह आपको भावनात्मक रूप से संतुष्ट महसूस करने में मदद कर सकता है।

चिंता और तनाव को दूर करता है

जो लोग अत्यधिक तनाव और चिंता के मुद्दों से पीड़ित हैं, उनके लिए तांत्रिक सेक्स बेहद मददगार हो सकता है। यह तेज़ गति वाले सेक्स को धीमा कर देता है और चिंताग्रस्त व्यक्ति को एक समय में एक चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है, और यह बेहतर प्रदर्शन के लिए धीमी साँस लेने को भी नियंत्रित करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER