पंजाब / पत्नी ने की दरवाजा खोलने में की देरी, गुस्से में 'सिंघम' DSP ने चला दी गोली, कहा- ले अब गोली खा

AajTak : Jan 20, 2020, 01:48 PM
पंजाब पुलिस में 'सिंघम' के नाम से चर्चित डीएसपी अतुल सोनी पर हत्या के प्रयास और ऑर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। सोनी पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी पर गोली चलाई है। ये घटना शनिवार रात की है।

अतुल सोनी शनिवार को देर रात एक पार्टी से घर लौटे थे। देर रात घर पहुंचने के कारण पत्नी ने घर का दरवाजा देरी से खोला।

इस बात से डीएसपी सोनी इतना गुस्सा गए कि उन्होंने पत्नी पर गोली चला दी। हालांकि गोली उनकी पत्नी को नहीं लगी।

हमले के बाद डीएसपी की पत्नी मोहाली के थाना आठ फेस पहुंची और उनके खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

अतुल सोनी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर नहीं बल्कि अवैध रिवॉल्वर से चलाई थी। अतुल सोनी की पत्नी ने पंजाब पुलिस को घटना में इस्तेमाल हथियार और कारतूस का खोल बरामद करवा दिया है। अतुल सोनी फिलहाल फरार हैं।

चंडीगढ़ से ताल्लुक रखने वाले 50 साल के डीएसपी अतुल सोनी 1992 में सब इंस्पेक्टर के रूप में पंजाब पुल‍िस में भर्ती हुए थे। 2018 में ही ये डीएसपी बने हैं। अतुल सोनी ने तीन बार इंटरनेशनल हैंडबॉल टूर्नामेंट में भारत का प्रत‍िन‍िध‍ित्व क‍िया था।

अतुल सोनी पंजाब पुल‍िस के उन 8 पुल‍िस ऑफ‍िसर्स में भी शाम‍िल थे जो संयुक्त राष्ट्र संघ के शांत‍ि म‍िशन के ल‍िए 2006 में कोसोवो में गए थे।इन पर पंजाबी में एक फ‍िल्म 'बेखौफ जुर्म' बनी है।

डीएसपी अतुल सोनी के साथ कई कंट्रोवर्सी भी जुड़ी हुई हैं। उन्हें एयरपोर्ट पर बंदूक की गोल‍ियों को अवैध तरीके से लाने के ल‍िए ग‍िरफ्तार क‍िया गया था। वहीं एक क‍िडनैप‍िंग और एक्टॉर्शन का केस पर इन पर लगाया गया।  


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER