India Lockdown / पत्नी नहीं करती लॉकडाउन का पालन, परेशान पति ने पुलिस से की शिकायत

AajTak : Apr 16, 2020, 07:50 PM
मेरठ | पूरी दुनिया में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। वहीं, भारत में भी लॉकडाउन लगाया गया है ताकि कोरोना का संक्रमण न बढ़े। साथ ही लोगों से घर में रहने की अपील की गई है लेकिन फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इसके अलावा, लॉकडाउन के दौरान समाज में कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां कुछ नए रिश्ते बन रहे हैं तो कुछ लोगों के बीच रिश्ते बिगड़ते नजर आ रहे हैं। 

ऐसा ही एक मामला मेरठ से सामने आया है। जहां एक पति का आरोप है कि उसकी पत्नी लॉकडाउन का पालन नहीं करती। जिसके बाद पति अपनी पत्नी की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंच गया। पति का कहना है कि उसने अपनी पत्नी से परेशान होकर उनके पुलिस में शिकायत दी है। 

बताया जा रहा है कि ये मामला मेरठ के थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र के खुशहाल नगर का है। जहां अमजद नाम के एक व्यक्ति ने लिसाड़ी गेट थाने में जाकर पुलिस को अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत दी है। लिखित शिकायत पत्र में पति ने कहा है कि उसकी पत्नी का नाम फरीदा है। वह लॉकडाउन का पालन नहीं करती है जिसकी वजह से वह परेशान हो चुका है। पति ने बताया कि उसने ससुराल वालों से भी पत्नी की शिकायत की है। पति ने कहना है कि घर में सभी जरूरी सामान मौजूद है फिर भी पत्नी लॉकडाउन फॉलो नहीं कर रही है। 

अमजद का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने भी उसकी शिकायत को अनदेखा कर दिया। जिसके बाद वह परेशान होकर मेरठ के लिसाड़ी गेट थाने पहुंचा और अपनी पत्नी के खिलाफ थाने में शिकायत दी। पति की मांग है कि उसकी पत्नी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जबकि अमजद खुद अपनी मोटरसाइकिल पर कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान चला रहा है। 

हालांकि थाने की पुलिस का कहना है कि अभी तक जांच में ऐसा कुछ सामने नहीं आया है। इस मामले में मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण का कहना है, 'दो दिन पहले ये मामला सामने आया था। अच्छी बात है कि लोग जागरूक हो रहे हैं। लोगों को समझाया जा रहा है। अगर नहीं मानेंगे तो ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।' वहीं पति की शिकायत को लेकर पुलिस ये अंदाजा लगा रही है कि हो सकता है कि ये सब पब्लिसिटी के लिए किया गया हो। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER