विशेष / पत्नी ने खोला 15 साल पुराना राज तो रिश्ता हुआ खाक, बर्बाद हुई शादीशुदा जिंदगी

AajTak : Nov 22, 2019, 03:37 PM
पेरिस | रिश्तों की नींव भरोसे पर टिकी होती है। इसलिए ज्यादातर लोगों का मानना है कि पति-पत्नी को एक दूसरे से कुछ भी नहीं छिपाना चाहिए। पर रिश्ते की मजबूती और खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कभी-कभी कुछ बातें छिपानी भी जरूरी होती हैं। रिश्ते को निभाने के लिए हमेशा दिल ही नहीं बल्कि दिमाग का भी इस्तेमाल करना पड़ता है। पति से अपने अतीत के बारे में बात करना एक महिला को हमेशा के लिए जिंदगी भर का अफसोस दे गया।

पेरिस की एक महिला ने 'द टेलीग्राफ' पर अपनी कहानी शेयर की है। महिला और उसके पति शादी की 20वीं सालगिरह का जश्न मनाने के लिए एक फाइव स्टार होटल में रुके थे।

होटल की बालकनी में बैठा ये कपल एक-दूसरे के प्यार में डूबा हुआ था। शैंपेन की बॉटल और बालकनी से दिख रहे पेरिस के खूबसूरत नजारे ने इनके इस खास दिन को और भी रोमांटिक बना दिया था।

महिला ने बताया कि उसके पति बहुत खुश थे और इस दिन को यादगार बनाना चाहते थे। महिला ने कहा, 'हम उस रात खूब बातें कर रहे थे, हम दोनों एक-दूसरे में खोए हुए थे तभी मेरे पति ने मुझसे पूछा कि शादी के 20 साल बाद भी क्या कुछ ऐसा है जो हम एक-दूसरे के बारे में नहीं जानते'।

महिला के अनुसार, उसके पति ने एक-दूसरे से कोई ऐसी बात बताने को कहा जिसे दोनों ने अब तक एक राज बनाकर रखा हो। पहले दोनों को इस बात पर हंसी आई क्योंकि शादी के इतने सालों में दोनों के बीच इस तरह की कोई बात नहीं हुई थी।

सीक्रेट बताने की पहल पहले पति ने ही की। एक गहरी सांस लेते हुए पूछा, ' क्या तुम्हें याद है जब 10 साल पहले बिजनेस ट्रिप पर मैं जापान गया था?' मेरे हां कहने पर उसने बताया, 'दरअसल मैं बिजनेस के काम से नहीं बल्कि मनोरंजन के लिए एक लैप डांसिंग बार गया था।' इतने सालों तक इसे छिपाए रखने के लिए मेरे पति ने मुझसे माफी भी मांगी।

महिला ने कहा, 'मैंने अपने पति को गले लगाकर कहा कि कोई बात नहीं, अब तो इस बात को सालों हो गए हैं और ये मेरे लिए अब कोई मायने नहीं रखता। मैने अपने मन में कहा कि शायद उस समय कोई दबाव रहा हो जिसकी वजह से मेरे पति ने उस समय मुझे ये बताना जरूरी नहीं समझा।'

महिला और उसके पति पूरी तरह शराब के नशे में थे। अब सीक्रेट बताने की बारी महिला की थी। महिला ने कहा, माहौल को देखते हुए मैंने सोचा कि आज पति को उस राज के बारे में बता दूंगी जिसे बताने की मेरी कभी हिम्मत नहीं हुई।

महिला ने कहा, 'ये तब की बात है जब मैं 30 साल की थी और नासमझ भी थी। तब हमारे बच्चे भी नहीं हुए थे। ये मेरी एक गलती थी जिसे मैंने एक राज बनाकर रखा था। सेक्स से लेकर साथ गुजारे खास लम्हों में हमने एक-दूसरे के कई राज बांटे हैं पर इसे राज को मैंने हमेशा सीने में दबाए रखा। आज से अच्छा मौका ये बताने का नहीं हो सकता।'

महिला ने लिखा कि शादी के 20वीं सालगिरह का जश्न मनाने का मतलब है कि अब हम रिश्ते के उस पड़ाव पर पहुंच चुके हैं जहां से अलग होने का कोई सवाल ही नहीं उठता। इसलिए मैंने ये राज खोलने का फैसला किया।

महिला ने पति को बताया, 'हमारी शादी के 4 साल बाद मैं ऑफिस के एक सहकर्मी के साथ फिजिकल रिलेशनशिप में थी क्योंकि उस समय अपने-अपने काम के समय में हम दोनों को एक-दूसरे से अक्सर दूर रहना पड़ता था।'

महिला ने आगे बताया, 'ऑफिस की पार्टी में हम लोगों ने शराब पी। उस दौरान मेरा सहकर्मी मुझसे फ्लर्ट कर रहा था। शराब के नशे में हम दोनों ने सेक्स किया हालांकि मैंने उसे अगले दिन बता दिया था कि वो मेरी गलती थी और आगे से हम ऐसा कुछ नहीं करेंगे।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER