भारतीय रेलवे / पैसेंजर ट्रेनें होली से या 1 अप्रैल से चलेंगी? रेलवे ने कहा यें

Zoom News : Feb 14, 2021, 12:27 PM
Delhi: भारतीय रेलवे ने 1 अप्रैल 2021 से ट्रैक पर सभी पैसेंजर ट्रेनों के चलने की खबर को अफवाह बताया है। रेलवे ने होली या 1 अप्रैल से पूर्ण यात्री ट्रेनों के संचालन पर कहा कि वर्तमान में परिचालन की कोई तिथि निर्धारित नहीं है। भारतीय रेलवे ने ट्वीट किया कि ट्रेनों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जा रही है। 65% से अधिक ट्रेनें पहले से ही ट्रैक पर चल रही हैं। जनवरी में 250 से अधिक ट्रेनें शुरू की गईं। हालांकि, अभी तक ट्रेनों के संचालन की कोई तारीख निर्धारित नहीं की गई है।

बता दें कि हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि 1 अप्रैल 2021 से सभी पैसेंजर ट्रेनें ट्रैक पर दौड़ने लगेंगी। जिसमें शताब्दी और राजधानी सहित सभी वाहन शामिल हैं। रेलवे ने ट्रेनों के संचालन की संभावनाओं और अटकलों पर विराम लगा दिया है।

एक अप्रैल की तारीख से पूर्ण यात्री ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में मीडिया में कई रिपोर्ट्स आई हैं।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना महामारी की गति कोरोना टीकाकरण के बीच में ही रुकने लगी है। इसी समय, 01 फरवरी से देश भर के राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुलने शुरू हो गए हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही होली के चलते सभी पैसेंजर ट्रेनें चलने लगेंगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए, सभी नियमित यात्री गाड़ियों को लॉकडाउन के दौरान प्रतिबंधित कर दिया गया था। जबकि कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। वहीं, रेलवे ने त्योहारी सीजन में कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें भी चलाई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER