मुंबई / सही समय पर बोलूंगा: 'अजित से गठबंधन करना गलती' को लेकर फडणवीस

Live Hindustan : Nov 27, 2019, 04:44 PM
महाराष्ट्र के कार्यकारी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। फडणवीस ने कहा है कि मैं सही समय पर सही बात कहूंगा, चिंता न करें। वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार हैं। ठाकरे की तरफ से सरकार के गठन का दावा किये जाने के बाद राज्यपाल बी के कोश्यारी के कार्यलय की तरफ से एक पुष्टि पत्र जारी की गई है। राज्यपाल के कायार्लय ने मुंबई के शिवाजी पार्क में समारोह में शपथ ग्रहण समारोह की अनुमति देते हुए इसके लिए तिथि की पुष्टि की है। 

इससे पहले राकांपा प्रमुख शरद पवार ने तीनों दलों की संयुक्त बैठक में घोषणा की थी कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारेाह एक दिसंबर को होगा लेकिन राज्यपाल से ठाकरे के मिलने के बाद समय-सारणी में बदलाव हुआ है। शिवसेना प्रमुख ने कांग्रेस और राकांपा के प्रमुख नेताओं के साथ मंगलवार रात राज्यपाल से मिलकर सरकार के गठन का दावा किया था। कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि सिर्फ ठाकरे 28 नवंबर को शपथ लेंगे जबकि मंत्रिमंडल के अन्य सदस्य बाद में शपथ लेंगे। 

महाराष्ट्र : उद्धव ने राज्यपाल से मुलाकात की

महाराष्ट्र के नवनियुक्त मुख्यमंत्री शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी से मुलाकात की। पारंपरिक कुर्ता-पाजामा में ठाकरे के साथ इस दौरान उनकी पत्नी रश्मि भी मौजूद थीं। राज्यपाल ने हाथ जोड़कर उद्धव को नमस्ते किया और उद्धव ने उन्हें गुलदस्ता भेंट किया। इसके बाद ठाकरे दंपति एक संक्षिप्त बैठक के लिए राज्यपाल के कायार्लय के अंदर चले गए।

राज्यपाल ने मंगलवार शाम ठाकरे को महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन की सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। गठबंधन में शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-कांग्रेस और अन्य छोटे दल शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ठाकरे गुरुवार शाम 6.40 बजे शिवाजी पार्क में एक कार्यक्रम में शपथ लेंगे। इसके साथ ही महाराष्ट्र में लगभग एक महीने से जारी राजनीतिक नाटक का पटाक्षेप हो जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER