Sports / क्या विराट कोहली और बाबर आजम खेलेंगे एक टीम के लिए? जानें क्या है एशिया XI vs अफ्रीका XI का पूरा गणित

Zoom News : Jun 17, 2022, 06:02 PM
Delhi: क्या आप कभी सोच सकते हैं कि Virat Kohli और Babar Azam को आप एक टीम के लिए खेलते हुए दखेंगे, वह भी एक इंटरनेशनल मैच में? भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स को यह नजारा देखने को मिल सकता है, चलिए आपको समझाते हैं कि कैसे हो सकता है ऐसा। एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) एफ्रो-एशियन कप को दोबारा शुरू करने के बारे में सोच रहा है। यह टूर्नामेंट 2005 और 2007 में खेला जा चुका है। एसीसी अगले साल टी20 फॉर्मेट में इस टूर्नामेंट को शुरू करने के बारे में सोच रहा है।

अपने ही मौसेरे भाई शेन स्नैटर की बॉल पर विकेट गंवा बैठे जेसन रॉय

अगर ऐसा होता है, तो विराट कोहली, बाबर आजम जैसे दिग्गज खिलाड़ी एशिया XI की ओर से साथ खेलते हुए नजर आ सकते हैं। एसीसी का रिवैम्प भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेक्रेटरी जय शाह की अगुवाई में हो रहा है। 2012-13 के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई हैं। दोनों टीमें बस आईसीसी इवेंट्स में एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं।


आयरलैंड दौरे के लिए नजरअंदाज किए जाने पर पृथ्वी शॉ ने शेयर किया पोस्ट

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक जय शाह की अफ्रीकन क्रिकेट एसोसिएशन सुमद दामोदर और एसीसी चेयरमैन ऑफ डेवलेपमेंट कमिटी महिंदा वल्लिपुरम से बात चल रही है और इसके 2023 में जून-जुलाई के बीच में कराए जाने को लेकर बात हो रही है। 2005 और 2007 में सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग जैसे भारतीय क्रिकेटर पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ, मोहम्मद आसिफ और शाहिद अफरीदी के साथ एशिया XI के लिए खेले थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER